बिहार में बदलने वाला है मौसम, होगी झमाझम बारिश; IMD ने बता दी तारीख

बिहार में बदलने वाला है मौसम, होगी झमाझम बारिश; IMD ने बता दी तारीख

PATNA : बिहार में मौसम के तेवर में बदलाव की संभावना नजर आने लगी है। शनिवार से राज्य में बादलों की आवाजाही बढ़ेगी और बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के तरफ से यह उम्मीद जताई गई है कि 31 जुलाई यानी सोमवार से  कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है।


दरअसल,  बिहार में अभी तक 47 दिन कम बारिश हुई है जिसके कारण कई जिलों में सूखे के हालात हैं और धान की रोक नहीं ना होने से किसान भी परेशान है। ऐसे में आज मौसम विभाग ने ताजा पूर्वानुमान जताया है कि राज्य में 31 जुलाई से अधिकतर जिलों में बारिश देखने को मिल सकता है।


मौसम विभाग ने 31 जुलाई को राज्यभर  में व्रजपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग की तरफ से रोहतास, किशनगंज, कैमूर और गया जिलों में एक से दो जगह पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ है उत्तर पश्चिम बिहार और उत्तर मध्य बिहार के जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं, दक्षिण पश्चिम बिहार और दक्षिण मध्य बिहार के जिलों में भी आंशिक से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। जबकि आज उत्तर-पूर्व भाग्य में एक दो जगह पर गर्जन के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।


आपको बताते चलें कि,  पिछले कई दिनों से राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी से लोग परेशान है। दोपहर का तापमान काफी अधिक होने से लोग घर से बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। हालांकि दिन ढलते ही मौसम में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को