बिहार में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली का नियम बदलेगा, सीएम नीतीश की नाराजगी के बाद अगले कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

बिहार में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली का नियम बदलेगा, सीएम नीतीश की नाराजगी के बाद अगले कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

PATNA : बिहार में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर गहरी नाराजगी जताई है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि राज्य के अंदर आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली प्रक्रिया में बदलाव किया जाएगा। आज मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली में धांधली के कई मामले आए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल मुख्य सचिव को बुलाया। मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि कैबिनेट में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली से जुड़ी नियमावली में बदलाव का प्रस्ताव पेश कर दिया जाएगा।


समाज कल्याण विभाग में जारी इस गड़बड़ी को लेकर नीतीश कुमार ने नाराजगी जताई। नीतीश कुमार ने कहा कि यह पूरा सिस्टम ही खराब है। बहाली की प्रक्रिया को बदलने की जरूरत है। मुख्य सचिव को उन्होंने तत्काल इस पर अमल करने के लिए कहा। इसके बाद मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने कहा कि अगले कैबिनेट में इससे जुड़ा प्रस्ताव पेश कर दिया जाएगा। इसके साथ ही यह तय हो गया कि राज्य में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली की प्रक्रिया बदल जाएगी।


दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष समाज कल्याण विभाग में अनियमितता से जुडे कई मामले पहले भी आ चुके हैं। आंगनबाड़ी सेविकाएं वेतन नहीं मिलने समेत अन्य समस्याओं को लेकर पहले भी जनता दरबार में गुहार लगा चुकी हैं। आज भी मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम में आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली में धांधली के कई मामले आए। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी सेविकाओं की बहाली प्रक्रिया में बदलाव का निर्णय लिया है।