बिहार में 7 IAS अफसर का तबादला, चैतन्य प्रसाद बने जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव

बिहार में 7 IAS अफसर का तबादला, चैतन्य प्रसाद बने जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव

PATNA :  इस वक्त एक बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है. बिहार सरकार ने कई सीनियर आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है. राज्यपाल के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. इन्हें जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. इस खबर में तबादले की पूरी लिस्ट दी हुई है.


सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक राज्य के 7 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया है. जबकि एक आईएएस अफसर को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे आईएएस सुधीर कुमार को बिहार सरकार के राजस्व पर्षद में अपर सदस्य की जिम्मेदारी दी गई है. विभाग एवं प्रावैधिकी के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मल्होत्रा का तबादला करते हुए उन्हें उद्योग विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. पहले के जैसे ही संसदीय कार्य विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी इन्हीं के पास रहेगा. अतिरिक्त प्रभार के रूप में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे वित्त विभाग के प्रधान सचिव आईएएस एस सिद्धार्थ को इस जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है.


इसके अलावा बिहार के राज्यपाल के प्रधान सचिव आईएएस चैतन्य प्रसाद का तबादला करते हुए उन्हें जल संसाधन विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस का तबादला करते हुए उन्हें ऊर्जा विभाग का सचिव बनाया गया है. आपको बता दें कि आईएएस सजीव हंस के पास पहले से ही ऊर्जा विभाग के सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी थी. पहले के जैसे ही संजीव हंस बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी के चेयरमैन और एमडी की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे.


सारण प्रमंडल के कमिश्नर रोबर्ट एल चोंग्थू का तबादला करते हुए राज्यपाल का सचिव बनाया गया है. तिरहुत प्रमंडल के कमिश्नर पंकज कुमार को सारण प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह का तबादला करते हुए इन्हें विभाग एवं प्रावैधिकी विभाग का सचिव बनाया गया है. पहले के जैस ही लोकेश कुमार सिंह वित्त विभाग में संसाधन सचिव के अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालते रहेंगे. पदस्थापन की प्रतीक्षा कर रहे 2012 बैच के आईएएस अफसर राजेश मीणा को सहकारिता विभाग में सहयोग समिति का निबंधक बनाया गया है.