बिहार में मिले कोरोना के 13 और पॉजिटिव मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 290

बिहार में मिले कोरोना के 13 और पॉजिटिव मरीज, सूबे में आंकड़ा पहुंचा 290

PATNA : इस वक्त एक बड़ी खबर पटना सामने आ रही है. जहां स्वास्थ्य विभाग ने 13 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि की है. इसके साथ ही सूबे में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 290 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के मुताबिक बिहार के मुंगेर जिले से 13 रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसमें 8 फिमेल और पांच मेल शामिल हैं. 








ये सभी मुंगेर वाले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोग हैं.सभी के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग इसके चेन को तलाशने में जुट गया है. बता दें कि बीते दिन कोरोना के 26 केस मिले थे. संक्रमित जिलों की सूची में एक नया जिला जहानाबाद के रूप में जुड़ चुका है. इस जिले में 28 साल के एक युवक को कोरोना पोजिटिव पाए जाने की पुष्टि हुई है. पटना IGIMS में इस मरीज की रिपोर्ट पोजिटिव पाई गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज जो तीसरी अपडेट जारी की गई थी. उसके मुताबिक जहानाबाद में 1, अरवल में 3, रोहतास में 6 और गोपालगंज से 5 नए मरीज सामने आये थे. जहानाबाद में अब तक कोई मामला सामने नहीं था. लेकिन अब कोरोना ने इस जिले में भी एंट्री मार दी है.

जहानाबाद में कोरोना की एंट्री
जहानाबाद में 28 साल के युवक को कोरोना हुआ है. अरवल जिले में 20,21 और 37 साल के तीन युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा रोहतास जिले में 6,17,20 और 66 साल के 4 पुरुष और 32 तथा 35 साल की दो महिलाओं की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जहानाबाद DM नवीन कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित युवक जिले के घोषी प्रखंड के गोलकपुर पंचायत में महावलीपुर के रहने वाले युवक की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गई है.


गोपालगंज से मिले 9 मरीज
इससे पहले बिहार में आज 8 मरीज सामने आये थे. जिसमें 4 गोपालगंज जिले के और चार मरीज पूर्वी चंपारण जिले के शामिल हैं. गोपालगंज वाले में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. 19 साल और 60 साल के दो पुरुष संक्रमित हैं. जबकि 50 साल और 60 साल की दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई हैं. ये सभी लोग गोपालगंज जिले के भोरे, पाछड़ेवरी, सदर और फुलवारी प्रखंड के रहने वाले हैं. इसके साथ ही गोपालगंज जिले में 5 और पुरुष को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिनकी उम्र 30,41,45,60 और 65 साल बताई जा रही है.


पूर्वी चंपारण से मिले 4 मरीज
इससे पहले स्वास्थ्य विभाग के प्रधान संजय कुमार ने बताया कि ये सभी मरीज पूर्वी चंपारण जिले के रहने वाले थे. जिनमें चार पुरुष शामिल हैं. मरीजों में 28,32,50 और 54 साल के चार पुरुष शामिल हैं. इन सभी में से 3 मरीज पूर्वी चंपारण जिले के बंजरिया इलाके के रहने वाले हैं. ये लोग मुंबई से आये थे. इनके आलावा एक मरीज इसी जिले के अरेराज इलाके का रहने वाला है. जो दिल्ली से आया था.


11 नए मरीज हुए ठीक
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के मुताबिक के मुताबिक अब तक बिहार में कुल 2907 मरीज सामने आये हैं. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने एक बड़ी जानकारी साझा करते हुए इस बात कि सूचना दी कि सूबे में 11 और मरीज ठीक हो गए हैं. जिसमें आरा का एक मरीज भी शामिल है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि बिहार में स्वस्थ हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 56 हो गई है.


स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक आज ठीक हुए 11 मरीजों में नालंदा जिले के 3, मुंगेर जिले के 5, भोजपुर जिला का एक, बक्सर जिला का एक और नवादा जिले का एक मरीज ठीक हुए हैं.