बिहार : सिपाही की मौत से हाहाकार, पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद लौट रहे थे घर

बिहार : सिपाही की मौत से हाहाकार, पंचायत चुनाव में ड्यूटी के बाद लौट रहे थे घर

SAMASTIPUR : बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव हो रहा है. इलेक्शन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए हैं. इसी कड़ी में एक ताजा खबर समस्तीपुर जिले से सामने आई है. पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर लौट रहे एक सिपाही की अचानक मौत हो गई है. मौत के बाद सिपाही के घर में कोहराम मच गया है. घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.



घटना समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना का है. उजियारपुर थाने में तैनात सिपाही मो. जसीम खान की मौत हो गई है. मृतक सिपाही मो. जसीम खान मूल रूप से बिहार के ही  दरभंगा जिले के जमालपुर के रहने वाले थे. बताया जा रहा है कि मो. जसीम खान पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर लौट रहे थे. इस दौरान अचानक से उनकी तबीयत खराब हो गई और पल भर में उन्होंने दम तोड़ दिया. 



मो. जसीम खान के सहयोगी पुलिसकर्मी उन्हें आनन-फानन में उजियारपुर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि मो. जसीम खान 6 महीने से उजियारपुर थाने में तैनात थे.


दलसिंहसराय पुलिस इंस्पेक्टर उमाशंकर राय ने बताया कि जसीम सुबह करीब 6 बजे थाना परिसर में ही किसी सिपाही के साथ बातचीत कर रहे थे. बात करते समय ही अचानक वे जमीन पर गिर गए. इससे थाने में अफरातफरी मच गयी. पूछताछ करने पर उन्होंने पेट व सीने में तेज दर्द की जानकारी देने के साथ डॉक्टर के पास ले चलने का आग्रह किया. उसके बाद उजियारपुर थाना के अन्य सिपाहियों ने उन्हें इलाज के लिए आननफानन में एम्बुलेंस मंगाया और सीएचसी उजियारपुर ले जाने का प्रयास किया. बताया जाता है कि अस्पताल पहुंचने के पूर्व रास्ते ही में जसीम ने दम तोड़ दिया. 



पुलिस केंद्र में जवान जसीम खान के पाॢथव शरीर को शोक सलामी दी गई. मौके पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष सुबोध कुमार, मंत्री अजय कुमार, सुबोध कुमार रजक, अकेंद्र राम, रंजन कुमार रंजन, अमित कुमार महतो, फरमान आलम, आस्था राय समेत काफी संख्या में जवान मौजूद रहे.