बिहार के रास्ते भारत नहीं आई थी सीमा, पुलिस ADG बोले ... किसी अन्य राज्य से है उनका वास्ता, बॉडर पर चौकस हैं जवान

बिहार के रास्ते भारत नहीं आई थी सीमा, पुलिस ADG बोले ... किसी अन्य राज्य से है उनका वास्ता, बॉडर पर चौकस हैं जवान

PATNA : भारत की सुरक्षा में नेपाल के तरफ से सबसे बड़ी सेंधमारी की जा रही है। नेपाल के रास्ते पाकिस्तानी और चीनी जासूस भारत में घुसपैठ कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कई ऐसे जासूसों को अरेस्ट किया है जो यहां आकर अपने काले मंसूबों को अंजाम देने में जुटे हुए थे। ऐसे में एक चर्चित मामला सीमा और सचिन को लेकर है। उसमें भी यह बातें सामने आई है कि सीमा बिहार के रास्ते ही सचिन से मिलने उत्तर प्रदेश गई है। अब इस पूरे मामले में बिहार पुलिस के एडीजी ने अपनी सफाई दी है।


बिहार पुलिस के एडीजी ने कहा है कि बिहार पुलिस इंडो नेपाल बॉर्डर और सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर लगातार चौकस है। कुछ दिनों पहले ही हमने एक रिपोर्ट जारी कर दिया बताया था कि इतने राज देशों के अलग-अलग नागरिकों को हमने घुसपैठ करने के नामों में अरेस्ट किया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में केंद्रीय पुलिस बल तैनात है उनको भी पुलिसिंग का दायित्व दिया गया। अगर आपने सीमा और सचिन को लेकर सवाल किया है तो वह एक अन्य राज्य का मामला है इस मामले में बिहार का कोई भी लेना देना नहीं है।


दरअसल, सीमा हैदर बिहार के सीतामढ़ी बॉर्डर को क्रॉस करके नेपाल से भारत आई थी। इस बॉर्डर की सुरक्षा में SSB तैनात है. ऐसे में सीतामढ़ी बॉर्डर पर सुरक्षा इंतजामों पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। IB के सवालों का जवाब देते हुए सीमा ने कहा कि - उसके 4 बच्चों के पास नेपाल का टूरिस्ट वीजा का था तो वो इसी रास्ते  बॉर्डर क्रॉस करके भारत में घुस गई। जिसके बाद इसको लेकर सवाल उठने लगे, अब इन तमाम सवालों पर एडीजी ने अपने पुलिस का रूख साफ़ कर दिया है।


आपको बताते चलें कि, पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर मई में अपने चार बच्चों के साथ नेपास से बस में भारत आई थी। सीमा अपने प्रेमी सचिन के साथ रहने आई थी। सचिन उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नेएडा के रबूपुरा इलाके में रहता है। दोनों पहली बार 2020 में ऑनलाइन गेम पबजी खेलने के दौरान एक दूसरे के संपर्क में आए थे। सीमा सचिन से मिलने के लिए दूसरी बार भारत आई है।