बिहार: चर्चित महिला डॉक्टर को शोकॉज नोटिस, डेढ़ महीने से कोरोना काल में ड्यूटी से गायब रहना पड़ा भारी

बिहार: चर्चित महिला डॉक्टर को शोकॉज नोटिस, डेढ़ महीने से कोरोना काल में ड्यूटी से गायब रहना पड़ा भारी

LAKHISARAI : बिहार के लखीसराय की चर्चित महिला डॉक्टर ज्योत्स्ना को अस्पताल प्रबंधन ने शो कॉज नोटिस जारी किया है. इनके ऊपर कोरोना काल में लगभग डेढ़ महीने से ड्यूटी से गायब रहने का आरोप है. लखीसराय  सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ विपिन कुमार ने स्पष्टीकरण में लिखा है कि डॉ ज्योत्स्ना 12 अप्रैल से अब तक बीएचटी और अस्पताल पर्ची रिपोर्ट पर अपना हस्ताक्षर नहीं किया है और इन अवधि में ऑन पर लेबर रूम में भी उपस्थित नहीं पाई गई हैं. 


लखीसराय के उपाधीक्षक डॉ विपिन कुमार ने बताया कि डॉक्टर ज्योत्स्ना के ड्यूटी नहीं आने के कारण लेबर रूम में प्रसव के लिए आने वाले मरीज को परेशानी हो रही है. परेशान मरीज और  उनके परिजन द्वारा सहयोगी स्टाफ के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है. डीएस ने 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब लिखित रूप से चिकित्सक से मांगा है.


गौरतलब हो कि डॉक्टर ज्योत्स्ना लखीसराय सदर अस्पताल में महिला रोग विशेषज्ञ के रूप में तैनात हैं और अपने मनमाने तरीके से ड्यूटी करने को लेकर काफी चर्चित रही हैं. ये पहले कई बार अस्पताल प्रबंधन पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का लिखित और मौखिक आरोप भी लगा चुकी है.


एक बार तो लखीसराय के डीएम के सामने स्वास्थ्य विभाग के बैठक में खुलेआम अस्पताल प्रबंधन पर सही तरीके से ड्यूटी नहीं करने देने का शिकायत भी की थी. जिस पर डीएम ने अस्पताल प्रबंधन से संबंधित आरोप का जवाब भी मांगा था.