बिहार के कई सांसद बनाये गये संसदीय कमेटियों के प्रमुख, सुशील मोदी, ललन सिंह, राधामोहन समेत 5 को मिली जिम्मेवारी

बिहार के कई सांसद बनाये गये संसदीय कमेटियों के प्रमुख, सुशील मोदी, ललन सिंह, राधामोहन समेत 5 को मिली जिम्मेवारी

DELHI: संसद की संसदीय कमेटियों में फेर बदल किया गया है। बिहार के पांच सांसदों को संसदीय कमेटियों का प्रमुख बनाया गया है। इनमें बीजेपी के चार तो जेडीयू के एक सांसद शामिल हैं। संसद द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है।


सुशील मोदी को मिली जगह

तीन महीने पहले जब मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा था तो जमकर चर्चा हुई कि सुशील मोदी को मंत्री बनाया जायेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ नहीं. अब उन्हें संसद की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. सुशील मोदी को कार्मिक, लोक शिकायत, विधि और न्याय मंत्रालय की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. संसद की ये समिति महत्वपूर्ण मानी जाती है.


उधर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को ऊर्जा मंत्रालय की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को जल संसाधन मंत्रालय की स्थायी समिति का अध्यक्ष, राधामोहन सिंह  रेलवे मंत्रालय की स्थायी समिति और रमा देवी को सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की स्थायी समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।


गौरतलब है कि जब ससद नहीं चल रहा होता है तो संसदीय समितियां संबंधित विभाग के बजट से लेकर कामकाज की समीक्षा करती हैं और अपनी रिपोर्ट संसद में पेश करती है. सुशील मोदी ने कहा है कि ऐसा पहली दफे हुआ है कि बिहार के पांच सांसदों को संसदीय समितियों का अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व ने ऐसा कर बिहार का सम्मान बढ़ाया है. सुशील मोदी ने नेतृत्व के प्रति आभार प्रकट किया है.