बिहार के सदर अस्पताल के ICU वार्ड में मचा हड़कंप, जान बचाते भागे मरीज

बिहार के सदर अस्पताल के ICU वार्ड में मचा हड़कंप, जान बचाते भागे मरीज

BEGUSARAI: बिहार के बेगुसराय से खबर आ रही है जहां जिले के सदर अस्पताल में शुक्रवार की अहले सुबह अचानक भगदड़ मच गयी. बताया जा रहा है सदर हॉस्पिटल स्थित आईसीयू के बगल वाले डायलिसिस कमरे में अचानक आग लग गई.  इससे डायलिसिस और ICU धुआं -धुआं हो गया. धुआं की वजह से मरीज और परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने अपने अपने मरीजों को ICU कमरे से निकाल कर जान बचाई.


आग लगने की वजह  शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस शॉट सर्किट से डायलिसिस रूम में एक मशीन से आग की चिंगारी निकलने लगी. और आग पकड़ लिया. गनीमत रही कि उस समय डायलिसिस कमरे में कोई भी मरीज मौजूद नहीं था, नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. लेकिन डायलिसिस रूम के बगल में आईसीयू में लगभग एक दर्जन मरीजों का इलाज चल रहा है.


मिली जानकारी के अनुसार आग को पहले मरीज के परिजनों ने देखा. जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर को आग लगने की जानकारी दी. उसके बाद मौके पर मौजूद डॉक्टर नवीन कुमार और मरीज के परिजन वहां पहुंचे और डायलिसिस रूम का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे और किसी तरह आग पर काबू पाया. लेकिन धुवां के कारण वहां मौजूद मरीजों का दम घुटने लगा. उसके बाद किसी तरह सभी मरीजों को भी परिजनों की सहायता से बाहर निकाल लिया गया. फिलहाल हॉस्पिटल में मौजूद चिकित्सकों और मरीज के परिजनों ने आग पर काबू पा लिया गया. और सभी मरीजों को सुरक्षित स्थान पर रखने की तैयारी की जा रही है.