झारखंड में भी टूटा महागठबंधन! कांग्रेस ने RJD को बताया बिहारी पार्टी, मंत्री रामेश्वर उरांवबोले- राजद का कोई जनाधार नहीं

झारखंड में भी टूटा महागठबंधन! कांग्रेस ने RJD को बताया बिहारी पार्टी, मंत्री रामेश्वर उरांवबोले- राजद का कोई जनाधार नहीं

RANCHI : राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पार्टी के बीच खाई अब बढ़ती ही जा रही है. बिहार के बाद झारखंड में भी महागठबंधन टूटने के कगार पर है. यहां भी कांग्रेस और राजद के बीच काफी तल्खी देखी जा रही है. झारखंड सरकार के वित्त मंत्री और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि झारखंड में राजद का जनाधार नहीं है.


बिहार में राजद और कांग्रेस के बीच कलह का असर अब झारखंड में भी सतह पर आ रहा है. झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने मंगलवार को एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल एक बिहारी पार्टी है. झारखंड में तेजस्वी यादव की पार्टी का कोई जनाधार नहीं है. कांग्रेसी मंत्री के इस बयान पर राजद ने भी पलटवार किया है. आरजेडी की प्रवक्ता स्मिता लाकड़ा ने मंत्री के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि ये गठबंधन के खिलाफ है. गठबंधन के दल को छोटा कहना उचित नहीं है. मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव को इस तरह के गैर जिम्मेदाराना बयान से बचना चाहिए.


रामेश्वर उरांव के इस बयान पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि लोहरदगा विधानसभा में रामेश्वर उरांव की जीत राजद कार्यकर्ताओं के बूते हुई थी. झारखंड में राजद का व्यापक जनाधार है और यह बढ़ता ही जा रहा है. इन्होंने लातेहार के मनिका में मिलन समारोह का हवाला देते हुए रामेश्वर उरांव ने कहा कि राजद के सैकड़ों लोग कांग्रेस में शामिल हुए जो बिल्कुल बेबुनियाद है. राजद के एक भी कार्यकर्ता किसी भी पार्टी में नहीं गए हैं. झारखंड में राजद का जनाधार अभी हाल ही में रांची में तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में ऐतिहासिक भीड़ ने साबित कर दिया है.


गौरतलब हो कि बिहार में मुंगेर जिले के तारापुर और दरभंगा जिले कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट उपचुनाव हो रहा है. इन दोनों सीटों पर राजद और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है. कैंडिडेट के एलान के बाद से ही दोनों पार्टियों के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कांग्रेस और राजद के नेता एक दूसरे को लगातार निशाने पर ले रहे हैं. आज कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने भी तेजस्वी के ऊपर हकमारी का आरोप लगाते हुए कहा कि आरजेडी ने उनका यूज किया.