बिहार: चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी भयंकर आग, देखते ही देखते पूरी बस्ती हो गई स्वाहा

बिहार: चूल्हे से निकली चिंगारी से लगी भयंकर आग, देखते ही देखते पूरी बस्ती हो गई स्वाहा

CHHAPRA: बिहार में बढ़ती गर्मी और पछुआ हवा के कारण आगलगी की घटनाएं बढ़ गई हैं। हर दिन किसी न किसी जिले से अगलगी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सारण से सामने आया है, जहां चूल्हे से निकली चिंगारी से एक घर में लगी आग ने देखते ही देखते पूरी बस्ती को अपनी चपेट में ले लिया। अगलगी की इस घटना में करीब 30 घर जलकर राख हो गए। घटना तरैया थाना क्षेत्र के खराटी महादलित बस्ती की है।


बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह एक घर की महिलाएं चूल्हे पर खाना बना रही थीं। इसी दौरान चिंगारी निकली और आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। जबतक आग पर काबू पाया जाता आग देखते ही देखते पूरी बस्ती में फैल गई। अगलगी की इस घटना के बाद पूरी बस्ती में चीख पुकार मच गई। लोग अपना और अपने परिजनों की जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान गैस सिलेंडर फटने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई।


घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस और अग्निशमन की टीम पहुंची। दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया, हालांकि तबतक पूरी बस्ती जलकर स्वाहा हो चुकी थी। अगलगी की इस घटना में ग्रामीणों की लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई। उनके पास अब सिर्फ शरीर पर कपड़े ही बच पाए हैं। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने अग्निपीड़ितों को हर संभव मदद दिए जाने का भरोसा दिलाया है।