बिहार बोर्ड में शुरू हुआ इंटर टॉपर्स वेरिफिकेशन, फिजिकली उपस्थित रहेंगे आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स के टॉपर

बिहार बोर्ड में शुरू हुआ इंटर टॉपर्स वेरिफिकेशन, फिजिकली उपस्थित रहेंगे आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स के टॉपर

PATNA : बिहार में इंटर परीक्षा के रिजल्ट का काउंट डाउन शुरू हो गया है.  होली से पहले अगले 3 दिनों में इंटर का रिजल्ट जारी हो सकता है. आज से बिहार बोर्ड में इंटर टॉपर्स वेरिफिकेशन शुरू हो गया है. वेरिफिकेशन के दौरान आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स के टॉपर फिजिकली उपस्थित रहेंगे. एक्सपर्ट के समक्ष सुबह 10 बजे से टॉपर्स का वेरिफिकेशन होगा.


प्रत्येक स्ट्रीम के टॉपर्स को बीएसईबी कार्यालय में फिजिकल वेरिफिकेशन, आईक्यू टेस्ट आदि के लिए बुलाया जा रहा है और उनकी लिखावट का मिलान उनकी संबंधित उत्तरपुस्तिकाओं से किया जा रहा है. इसके लिए अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट्स की टीम बनाई गई है. वेरीफिकेशन का काम 15 मार्च तक पूरा कर लिया जाना है.


बता दें कि 133 मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों द्वारा सभी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. प्रत्येक केंद्र पर प्रतिनियुक्त कंप्यूटर ऑपरेटरों द्वारा स्टूडेंट्स के मार्क्स बीएसईबी के सॉफ्टवेयर में अपलोड भी कर दिए गए हैं. इंटरमीडिएट की परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से शुरू किया गया था. इसके लिए प्रत्येक मूल्यांकन केंद्र पर करीब 200 परीक्षक तैनात किए गए थे.