बिहार : बकरी चोरी के आरोप में पंचायत ने सुनाई तालिबानी सजा, पहले बंधक बना की पिटाई फिर सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

बिहार : बकरी चोरी के आरोप में पंचायत ने सुनाई तालिबानी सजा, पहले बंधक बना की पिटाई फिर सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

MUZAFFARPUR : बिहार हमेशा से ही अपने अजीबो - गरीब हरकतों को लेकर सुर्ख़ियों में बना रहता है। यहां का पंचयात का फैसला अपने आप में महत्वपूर्ण बताया जाता है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला मुजफ्फरपुर से निकल कर सामने आया है। यहां बकरी चोरी के आरोप में पंचायत ने एक अजीबो - गरीब फैसला सुनाया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, गायघाट प्रखंड के शिवदाहा बरैल गांव में बकरी चोरी के आरोप में एक युवक को कुछ ग्रामीणों ने लात-घूंसों और थप्पड़ों से जमकर पीटा। फिर उसके बाल भी काट दिए। इतना ही नहीं यहां के ग्रामीणों ने कानून के नियमों को ताख पर रखकर इस पुरे बदसलूकी का वीडियो बनाकर सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है। हालांकि, इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि फर्स्ट बिहार नहीं करता है। 


जानकारी के मुताबिक, यह आरोपी युवक गांव के ही सुखदेव दास के पुत्र मनोज दास (30 ) वर्षीय बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि चोरी दीपक दास के घर देर रात साईकिल एवं बकरी चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरी के समय गांव में दो ट्रांसफार्मर से लाईन काट दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने युवक का सिर मुंडवाकर कालिख पोती और उसे पूरे गांव में घुमाया। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना गायघाट में सामने आई है। यहां पंचायत ने तालिबानी सजा सुनाई। पहले हाथ-पैर को बांधकर जमकर पीटा गया फिर बाल मुड़वाकर चूना लगा चप्पल जुता का माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया।


इधर, इस पुरे मामले को लेकर पुलिस प्रसाशन का कहना है कि फिलहाल इस ममाले की जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने बताया कि वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस इस मामले में कार्रवाई करेगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्सा नहीं जाएगा। किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।