बिहार : बढ़ते कीमतों के बीच यहां मिलेंगे सस्ते टमाटर, इतने रुपये प्रति किलो होगा दाम

बिहार : बढ़ते कीमतों के बीच यहां मिलेंगे सस्ते टमाटर, इतने रुपये प्रति किलो होगा दाम

PATNA : टमाटर की बढ़ रही कीमतों के बीच यह काफी राहत की खबर है। अब पूरे प्रदेश में 40 जगहों पर सस्ते दरों पर टमाटर बेचा जाएगा। ग्राहकों को ₹90 प्रति किलो की दर से टमाटर उपलब्ध करवाया जाएगा।


दरअसल, देशभर में टमाटर की कीमतों में तेजी से आई उछाल के बीच बिस्कोमान ने यह फैसला किया है कि राज्य में 40 जगहों पर सस्ती दर पर टमाटर बेचा जाएगा। इस दौरान टमाटर की कीमत ₹90 प्रति किलो के आसपास रहेंगे। इसमें बिस्कोमान मुख्यालय परिसर भी शामिल है। अब राजधानी के बिस्कोमान परिसर में लोगों को ₹90 प्रति किलो की दर से टमाटर उपलब्ध करवाया जाएगा। हालांकि, वर्तमान में एक लोग कितने किलोग्राम टमाटर की ख़रीददारी कर सकते हैं, इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी निकल कर सामने नहीं आयी है। 


बताया जा रहा है कि, बिस्कोमान अध्यक्ष एवं नेफेड, नई दिल्ली के उपाध्यक्ष डॉ. सुनील कुमार सिंह ने बताया कि टमाटर के मूल्यों में वृद्धि को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। इससे टमाटर की बढ़ रही कीमतों से उपभोक्ताओं को निजात मिलेगी। बिना किसी लाभ प्राप्त किए राज्य के उपभोक्ताओं को टमाटर उपलब्ध कराया जा रहा है।


आपको बताते चलें कि, बिस्कोमान इससे पहले भी प्याज, सेब और दाल सहित अन्य सामग्री किफायती मूल्य पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराता रहा है। इससे पहके जब देश में प्याज की कीमतों में उछाल दर्ज की गई तो बिस्कोमान के तरफ से हरेक लोगों के लिए सस्ते दर पर दो किलों प्याज उपलब्ध करवाया जा रहा था।