बिहार : बढ़ते कोरोना के बीच आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक, लॉकडाउन पर लिया जायेगा फैसला

बिहार : बढ़ते कोरोना के बीच आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक, लॉकडाउन पर लिया जायेगा फैसला

PATNA : कोरोना के मामले एक बार फिर से उछाल आया हैं. बिहार में सोमवार को कोरोना के 344 नए मामले सामने आए है. तो वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या अब बढ़कर 1385 हो गयी है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी, जिसमें छह जनवरी से आगे के लिए गाइडलाइन जारी की जायेगी. 


आइजीआइएमएस में किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के बाद मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन लगाये जाने के सवाल पर कहा कि पहले से ही पांच जनवरी तक गाइडलाइन जारी की गयी है. मंगलवार की शाम में बैठक होगी, जिसमें आगे क्या-क्या करना है, उसके बारे में निर्णय लिया जायेगा. प्रारंभिक दौर में अगले पांच से सात दिनों के लिए निर्णय लिया जायेगा. परिस्थिति के अनुसार जैसा होगा, आगे किया जायेगा. 


उन्होंने कहा कि हमलोग लगातार कोरोना जांच संख्या बढ़ाते रहे हैं. एक दिन में दो लाख से भी ज्यादा जांच की गयी है. देश में 10 लाख की जनसंख्या पर जितनी औसतन कोरोना जांच है, उससे हमलोगों के यहां जांच ज्यादा हुई है. हमलोगों के यहां 5.30 लाख जांच की गयी है, जबकि देशभर में पांच लाख से कम जांच हुई है. पहले जो जांच हो रही थी, उसमें संक्रमितों की संख्या कम थी. मगर इधर जो जांच हो रही है, उसमें संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है.