बिहार कांग्रेस विधायक में टूट की आंशका, पार्टी ने भूपेश बघेल को बिहार भेजा

बिहार कांग्रेस विधायक में टूट की आंशका, पार्टी ने भूपेश बघेल को बिहार भेजा

PATNA : बिहार में बदलते राजनीतिक परिस्थितियों के बीच कांग्रेस में टूट की खबर घटती जा रही है कई विधायकों के संपर्क से दूर होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को बिहार पहुंचने और कैंप करने को कहा है। पार्टी के 10 विधायक अभी भी नेतृत्व से के संपर्क से बाहर हैं।


देख पिछले दो दिनों से कांग्रेस में टूट की आशंका गहराती जा रही थी इसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने पार्टी के सभी विधायकों को फोन कर पूर्णिया बुलाया था। पूर्णिया में आज कांग्रेस विधायक दलों की बैठक होनी थी लेकिन काफी कम संख्या में विधायक वहां पहुंचे हैं ऐसे में कांग्रेस आलाकमान की चिंता बढ़ गई है।


इधर कांग्रेस इसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन ने बिहार के वर्तमान राजनीतिक  परिस्थितियों को देखते हुए तत्काल बिहार कूच करने को कहा है पार्टी के तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि भूपेश बघेल को बिहार में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा और मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर निगरानी के लिए सीनियर ओवजेरवर बनाकर भेजा जा रहा है।


मालूम हो कि, बिहार में कांग्रेस के अभी 19 विधायक हैं। ऐसे में अगर विधायक टूट कर एनडीए के खेमे में आते हैं तो आरेजडी प्रमुख लालू यादव का गेम प्लान बिगड़ सकता है। लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा है कि वो इतनी आसनी से नीतीश कुमार को फिर से सरकार नहीं बनाने देंगे। हालांकि कांग्रेस के ये विधायक उनके रास्ते का कांटा बन सकते हैं।


आपको बता दें कि, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार के अपना रुख एक बार फिर बदल कर भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में वापसी के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं। वह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं और बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार बना सकते है। आज से कल तक बिहार के तमाम सियासी दलों की बैठक होने वाली है। इससे पहले भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि राजनीति में ‘‘दरवाजे कभी भी स्थायी रूप से बंद नहीं होते हैं।’’