भ्रष्टाचार पर नकेल, पूर्व डीटीओ के खिलाफ चार्जशीट

भ्रष्टाचार पर नकेल, पूर्व डीटीओ के खिलाफ चार्जशीट

PATNA : नीतीश सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलते हुए लगातार भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लिया है। इसी कड़ी में एक पूर्व डीटीओ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में चार्जशीट दायर की गई है। विजलेंस ने बुधवार को कैमूर के पूर्व जिला परिवहन पदाधिकारी अनिमेष कुमार और उसकी पत्नी माला सिंह के ऊपर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत आय से अधिक संपति अर्जित करने के मामले में पटना निगरानी कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है। इस मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो आय से अधिक संपति का एक मामला दर्ज कर अनुसंधान कर रही थी।


मिली जानकारी के मुताबिक विजलेंस ने इस मामले में आईपीसी की धारा भी लगायी है। निगरानी ब्यूरो ने अपनी जांच में पाया कि कैमूर के पूर्व डीटीओ अनिमेष कुमार ने अपने पद का जमकर दुरुपयोग करते हुए साल 1996 से लेकर 2016 तक अपने और अपनी पत्नी के नाम एक करोड़ 20 लाख रुपए से अधिक की अवैध चल और अचल संपति बनाई।


विजलेंस ब्यूरो की जांच के।मुताबिक दिल्ली के नोएडा में दो फ्लैट और द्वारिका में एक फ्लैट समेत बैंक के अलग–अलग बैंक अकाउंट में यह अवैध रकम जमा की गयी है। विजलेंस ब्यूरो ने यह चार्जशीट पटना के निगरानी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनीष द्विवदी की कोर्ट में दायर की है।