भोजपुरी गानों में अश्लीलता पड़ेगी भारी, जनता दरबार में सीएम नीतीश के पास पहुंचा मामला

भोजपुरी गानों में अश्लीलता पड़ेगी भारी, जनता दरबार में सीएम नीतीश के पास पहुंचा मामला

PATNA : बिहार सरकार जल्द ही भोजपुरी गानों में अश्लीलता को लेकर कोई ठोस कदम उठा सकती है. इसके संकेत खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जनता के दरबार कार्यक्रम में दिए हैं. 


दरअसल, आज सीएम नीतीश के जनता दरबार में बक्‍सर के नंद कुमार तिवारी ने भोजपुरी गानों में अश्लीलता का मामला उठाया. उन्होंने सीएम से इस मुद्दे पर ध्यान देने की अपील की. इस पर सीएम ने संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर कर कहा कि इनका सुझाव सही है. गलत चीजों को रोका जाना चाहिए. सीएम की इस प्रतिक्रिया ने संकेत दे दिए हैं कि बिहार में सरकार जल्द ही भोजपुरी और राज्‍य की अन्‍य स्‍थानीय भाषाओं में अश्‍लील गीतों पर पर कदम उठा सकती है. 


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार कार्यक्रम में कई अहम विभागों से जुड़ी शिकायतों पर सुनवाई कर रहे हैं. बिहार में सरकारी छुट्टियां कल से शुरू हो रही हैं इसलिए मुख्यमंत्री ने आज जनता दरबार कार्यक्रम रखा है. 


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण वर्ग, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण विभाग, साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग, श्रम संसाधन विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी शिकायतों पर सुनवाई कर रहे हैं.