BHAGALPUR NEWS: गंगा का कटाव जारी, देखते ही देखते नदी में समा गया दो मंजिला मकान

BHAGALPUR NEWS: गंगा का कटाव जारी, देखते ही देखते नदी में समा गया दो मंजिला मकान

BHAGALPUR: भागलपुर में गंगा का कटाव जारी है। सबौर प्रखंड के मसाडू गांव में कटाव के कारण दो मंजिला मकान देखते ही देखते बह गया। पूरा मकान नदी में समा गया। यह दृश्य देख लोगों के रोंगते खड़े हो गये। लोगों ने इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया। 


इस इलाके में गंगा का कटाव जारी है भले ही गंगा की रफ्तार थम गयी हो लेकिन लोगों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा कोई दिन नहीं है जब यहां दो चार मकान गंगा नदी में नहीं समा रहे है। मंगलवार को तो दो मंजिला मकान ही खिलौने की तरह ढह कर गंगा में समा गया और लोग देखते ही रह गये। लोगों के आंखों के सामने उनके सपनों का घर जलसमाधि ले रहा है। उनकी मेहनत की कमाई चंद सेकंड में पानी में बह रही है। 


वही बाढ़ का पानी भी अब गांवों के साथ-साथ शहर तक पहुंच गया है। यहां के स्कूल, कॉलेज और हाइवे सब जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। बाढ़ के कारण  एनएच-80 पर आवागमन भी ठप हो गया है। सुल्तानगंज-जमालपुर रेलखंड पर आज भी 25 ट्रेनें रद्द कर दी गईं वही 22 ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया। इस समस्या से लोग खासे परेशान हैं। यहां रहने वाले लोग सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।