JDU विधायक को दारोगा ने दी देख लेने की धमकी, एमएलए ने कहा- 'वर्दी' में दम नहीं... विधायक को चैलेंज

JDU विधायक को दारोगा ने दी देख लेने की धमकी, एमएलए ने कहा- 'वर्दी' में दम नहीं... विधायक को चैलेंज

BHAGALPUR : हमेशा से अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने अपनी ही सरकार की पुलिस को लेकर बड़ा बयान दिया है. विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि बिहार पुलिस में दम नहीं है. उन्होंने ने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि "एक दारोगा ने उन्हें धमकी दी. उसकी इतनी हिम्मत कि उसने सत्ताधारी दल के एक एमएलए को देख लेने की धमकी दी. उसने गोपाल मंडल को चैलेंज किया, ये बर्दाश्त से बाहर है."

इसे भी पढ़ें -  नीतीश के विधायक बोले- बिहार में कोई ऐसा पुलिस अधिकारी नहीं है जो शराब नहीं पीता

दरअसल भागलपुर के नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी में घर बनाने के दौरान हुए विवाद में एक व्यक्ति की हत्या हो गई. इस घटना की सूचना मिलते ही जेडीयू एमएलए नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल अस्पताल पहुंचे और उन्होंने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. विधायक का कहना है कि जिस समय घटना हो रही थी उस समय नवगछिया थाना प्रभारी को फोन किया गया लेकिन वह नहीं आए. विधायक ने अपराधियों के साथ पुलिस की सांठगांठ की बात कही और आरोप लगाया कि पुलिस के द्वारा सिर्फ सड़क पर वसूली की जाती है.


जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री और डीजीपी से गुहार लगाई कि इस तरह के मामलों पर मुख्यमंत्री और डीजीपी के अस्तर से ठोस कार्रवाई की जाए. उन्होंने अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि "पुलिस का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि पुलिसवालों ने किसानों की पिटाई की. जब मैंने बड़ा बाबू को मना किया तो उन्होंने कहा कि मन में कुछ चल रहा है क्या ? अगर हां तो बोलिये तो बता दें. कोई पुलिसवाला सत्ताधारी दल के विधायक गोपाल मंडल को चैलेंज देने की बात करे, ये बर्दाश्त से बाहर है. लेकिन करें तो क्या करें, मज़बूरी है."


जेडीयू विधायक गोपाल मंडल आगे कहा कि हमारी सरकार है. लेकिन ये घनघोर अन्याय है. पुलिसवाले के मन में जो होता है, वे लोग वही करते हैं. चौक-चौराहे पर पुलिसवाले वसूली करते हैं. मैं इसका विरोध करता हूं. 


गौरतलब हो कि लगभग एक सप्ताह पहले भी जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने सुशासन की पुलिस को लेकर बड़ा बयान दिया था. विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि वे दावे के साथ कह सकते हैं कि बिहार में ऐसा कोई पुलिस अधिकारी नहीं है जो शराब नहीं पीता. विधायक ने कहा था कि भागलपुर में शराब के नशे में चूर पुलिसकर्मियों ने ही थाने में संजय यादव नाम के सरकारी कर्मचारी की हत्या कर दी.




विधायक गोपाल मंडल ने कहा था कि भागलपुर के बरारी थाने में पुलिसकर्मियों ने सिंचाई विभाग के कर्मचारी संजय यादव की हत्या कर दी है. संजय यादव को पुलिस गले में गमछा फंसा कर घसीटते हुए घर से थाने लायी थी. थाने में उनकी हत्या कर दी गयी और भागलपुर के डीएम और एसएसपी ने फोन कर डॉक्टर से गलत पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार कराया.