बंगाल में ‘रेमल’ ने बरपाया कहर : अबतक 6 लोगों की मौत की खबर, कई घायल ; राहत शिवरों में लाखों लोगों ने ली शरण

बंगाल में ‘रेमल’ ने बरपाया कहर : अबतक 6 लोगों की मौत की खबर, कई घायल ; राहत शिवरों में लाखों लोगों ने ली शरण

DESK : चक्रवाती तूफान रेमल ने बंगाल में जमकर कहर बरपाया है। चक्रवात की चपेट में आकर अबतक 6 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकी दर्जनों लोग घायल हुए हैं। सरकार की तरफ से फिलहाल चार लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। कई इलाकों में बड़ी संख्या में कच्चे मकान ध्वस्त हो गए हैं। लाखों लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं।


तूफान को देखते हुए राज्य के विभिन्न जिलों में 1400 से अधिक राहत शिविर बनाए गए हैं। कुछ इलाकों में तटबंध टूटने से फसल को भी नुकसान पहुंचा है। तूफान के कारण बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है। तूफान के कारण जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है। बाजार और दुकानें बंद हैं। खाने-पीने की चीजें नहीं मिलने से लोग खासे परेशान हैं।


उधर, रेल पटरियों पर पानी भरने के कारण ट्रेनों का परिचालन भी कई जगह बाधित है। कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। राज्यपाल ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया है। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी हालत पर नजर बनाए हुए है। चुनाव के कारण आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में उन्होंने चुनाव खत्म होने के बाद प्रभावित लोगों की हर तरह की मदद करने की बात कही है।