BCCI ने टीम इंडिया के लिए खोला खजाना, वर्ल्ड कप जीतने पर 125 करोड़ देने का ऐलान

BCCI ने टीम इंडिया के लिए खोला खजाना, वर्ल्ड कप जीतने पर 125 करोड़ देने का ऐलान

DESK: T-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के इतिहास रचने के बाद  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बड़ा ऐलान किया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि टी 20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद भारतीय टीम के लिए 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। 


पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने असाधरण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ी, सभी कोच और सहयोगी स्टाफ को बहुत बहुत बधाई। बता दें कि शनिवार को टी 20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी भारत ने जीत ली है। भारत ने 7 रन से दक्षिण अफ्रीका को हराया है। भारत की इस जीत पर बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए खजाना खोल दिया है।


टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शानदार जीत दर्ज करने के बाद विराट कोहली और भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने क्रिकेट के टी20 फॉर्मेट से संन्यास लेने का एलान किया है। दो खिलाड़ियों के टी20 से संन्यास लेने के बाद इसमें एक और खिलाड़ी का नाम जुड़ गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने भी टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है हालांकि वह वनडे और टेस्ट में खेलते रहेंगे।


दरअसल, शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के बाद राहुल शर्मा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टी20 को अलविदा कहने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रवींद्र जडेजा ने सोशल मीडिया के जरिए इसका एलान किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वर्ल्ड कप के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए फैंस को इसकी जानकारी दी।


जडेजा ने लिखा, “कृतज्ञता से भरे दिल के साथ, मैं टी20 अंतरराष्ट्रीय को अलविदा कहता हूं। गर्व के साथ दौड़ने वाले एक दृढ़ घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और अन्य प्रारूपों में भी ऐसा करना जारी रखूंगा। टी20 विश्व कप जीतना एक सपने के सच होने जैसा था, मेरे टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का शिखर था। यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद.”