बादल फटने से भारी तबाही, अचानक आई बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता

बादल फटने से भारी तबाही, अचानक आई बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता

DESK: इस वक्त की बड़ी खबर सिक्किम से सामने आ रही है, जहां बादल फटने के बाद भारी तबाही हुई है। बादल फटने से तीस्ता नदी में अचानक आई बाढ़ में सेना के 23 जवान लापता हो गए हैं। उत्तरी सिक्किम में ल्होनक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। लपता हुए जवानों ने नदी में तलाश किया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार, पहले बादल फटा और फिर अचानक तीस्ता नदी में इतना पानी आया कि चुंगथांग बांध से पानी छोड़ना पड़ा। गुवाहाटी डिफेंस के प्रवक्ता ने बताया है कि बादल फटने से लाचेन घाटी में तीस्ता नदी में अचानक बाढ़ आ गई। अचानक आई बाढ़ के कारण सेना के 23 जवान लापता हो गए हैं। इसके साथ ही कई और लोगों के भी लापता होने की खबर मिल रही है। सेवा और पुलिस की टीमें इलाके में राहत और बचाव कार्य चला रही हैं।


बाढ़ के कारण मेल्ली में नेशनल हाईवे 10 बह गया। जिससे आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है। कई जगहों पर भारी नुकसान की खबरें आ रही हैं। बाढ़ के कारण कई मकान ध्वस्त हो गए हैं वहीं कई गाड़ियां भी बाढ़ के पानी में बह गई हैं। नदी से सटे इलाकों को खाली करा लिया गया है, हालांकि अब भी कई लोग प्रभावित इलाके में फंसे हुए हैं। राज्य सरकार ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है।