Baba Bageshwar : आज से तीन दिवसीय दौरे पर बाबा बागेश्वर, स्वागत के लिए पोस्टर बैनर से पटा बोधगया,

Baba Bageshwar : आज से तीन दिवसीय दौरे पर बाबा बागेश्वर, स्वागत के लिए पोस्टर बैनर से पटा बोधगया,

GAYA : 'बागेश्वर धाम सरकार' धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज से तीन दिवसीय दौरे पर गया आ रहे हैं। वह पितृपक्ष मेले के दौरान अपने अनुयायियों के साथ अपने पितरों का पिंडदान करेंगे। उनके आगमन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। अब पूरा शहर बाबा के पोस्टर से पटा पड़ा है। इनके आगमन को लेकर भक्त काफी उत्साहित दिख रहे हैं।  


दरअसल, बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर आज गया आ रहे हैं। उनका प्रवास स्थल बोधगया में होगा। ऐसे में बोधगया में बाबा बागेश्वर के बैनर पोस्टर पट गए हैं. बोधगया के जिस होटल में बाबा का प्रवास होगा, वहां उनकी सिक्युरिटी वाली एक टीम पहले ही पहुंच चुकी है। वहीं, बाबा के प्रवास वाले होटल में सिर्फ उन्हीं को एंट्री मिल रही है, जिनके पास पर्ची है। 


वहीं, 25 सितंबर से ही बाबा बागेश्वर धाम के आचार्य पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा के भक्त बोधगया पहुंचने लगे हैं। बाबा बागेश्वर होटल में प्रवास करेंगे. यहां भक्तों का आना शुरू हो गया है। पर्ची वाले भक्त को इंट्री तुरंत मिल जा रही है और बताया जा रहा है कि पर्ची वाले भक्त ही बाबा बागेश्वर के भागवत कथा को सामने से सुन सकेंगे। हालांकि उनका दिव्य दरबार नहीं लगेगा लेकिन भक्त ऑनलाइन भागवत कथा का लाभ ले सकेंगे। 


इधर विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेले में गयाजी धाम में पिंडदानियों की भीड़ को देखते हुए अपने वीडियो संदेश में बाबा बागेश्वर ने खुद इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि वह दो या तीन दिनों के लिए बिहार के गयाजी आएंगे. पहले उनका कार्यक्रम 26 सितंबर को आगमन और 2 अक्टूबर के बाद प्रस्थान का था। लेकिन पितृपक्ष मेले में भीड़ के मद्देनजर प्रशासनिक अनुमति नहीं मिलने से अब वह सिर्फ तीन दिनों के लिए गया में प्रवास करेंगे। 26, 27 और 28 सितंबर को ही वे गया में रहेंगे। इस बीच भक्तों को बाबा बागेश्वर के द्वारा कही जाने वाली भागवत कथा का ऑनलाइन ही लाभ मिल सकेगा।