अयोध्या में अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों की सूची जारी, बीजेपी विधायक और मेयर का भी नाम

अयोध्या में अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों की सूची जारी, बीजेपी विधायक और मेयर का भी नाम

DESK : अयोध्या में एक तरफ राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है. वहीं दूसरी तरफ अवैध जमीन कब्जे को लेकर भी नए-नए खुलासे हो रहे हैं. अयोध्या विकास प्राधिकरण की ओर से अवैध प्लाटिंग करने वाले लोगों की एक सूची जारी की गई है. इस लिस्ट में कुछ ऐसे नामों का खुलासा हुआ है, जो काफी चौकाने वाला है. प्राधिकरण की सूची में अयोध्या के महापौर और पूर्व विधायक सहित कई नामचीन हस्तियां शामिल हैं. 


अयोध्या में अवैध जमीन खरीदने के मामले में जिन लोगों क अनाम सामने आया है, उसमें अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधयाक वेद प्रकाश गुप्ता और पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा के अलावा कई नाम शामिल हैं. हैरानी की बात है कि अयोध्या विकास प्राधिकरण की तरफ से जारी सूची में ऐसे भी लोगों का नाम है, जो सत्ता में ऊपर तक अपनी पहचान रखते हैं.


बता दें कि राम मंदिर का फैसला आने के बाद अयोध्या में अवैध जमीन ख़रीदे गये. साथ ही कई जमीन कब्जा किये हैं. सत्ता से जुड़े महत्वपूर्ण पदों पर बैठे जनप्रतिनिधि पूर्व जनप्रतिनिधि और प्लाटिंग का अवैध कारोबार करने वाले शामिल हैं. ये मामला तब सामने आया जब सांसद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री को जमीन के इस बड़े खेल की एसआईटी जांच कराए जाने के लिए पत्र लिख दिया. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मामले में कार्रवाई हो सकती है.