अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति फाइनल! केंद्रीय मंत्री ने शेयर की तस्वीर

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति फाइनल! केंद्रीय मंत्री ने शेयर की तस्वीर

DESK: आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। 'प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का भी चुनाव कर लिया गया है। केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने सोमवार को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि कर्नाटक के शिल्पकार की तरफ से तैयार मूर्ति को मंदिर में जगह मिलेगी। 


केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी जोशी ने जानकारी दी है कि कर्नाटक के अरुण योगीराज की मूर्ति को राम मंदिर में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने लिखा, 'जहां राम हैं, वहां हनुमान हैं। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति का चुनाव कर लिया गया है। हमारे देश के मशहूर शिल्पकार हमारे अरुण योगीराज की तरफ से बनाई मूर्ति को अयोध्या में विराजमान किया जाएगा।'


उन्होंने लिखा, 'यह राम और हनुमान के अटूट रिश्ते का एक और उदाहरण है...।'उन्होंने 'X' पर योगीराज और रामलला की मूर्ति की तस्वीर भी साझा की है। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने पहले ही योगीराज के नाम का बताया था। येदियुरप्पा ने X पर खुशी जाहिर की और मूर्तिकार योगीराज अरुण को बधाई दी है।