औरंगाबाद के कांग्रेसी विधायक पर FIR, मारपीट और उत्पात मचाने का आरोप

औरंगाबाद के कांग्रेसी विधायक पर FIR, मारपीट और उत्पात मचाने का आरोप

AURANGABAD : औरंगाबाद से कांग्रेस के विधायक आनंद शंकर और उनके दस समर्थकों पर औरंगाबाद नगर थाने में मारपीट और उत्पात मचाने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. विधायक पर अपने समर्थकों के साथ आकर एक कार्यक्रम में हंगामा करने और मारपीट करने का आरोप लगाया गया है. औरंगाबाद नगर थानाध्यक्ष अंजनी कुमार ने बताया है कि दानी बिगहा निवासी मनीष कुमार नाम के व्यक्ति के आवेदन पर विधायक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


प्राथमिकी दर्ज कराने वाले मनीष ने बताया कि रविवार को दानी बिगहा स्थित पार्क में उद्घाटन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था. इसी बीच कांग्रेस विधायक आनंद शंकर अपने पचास समर्थकों के साथ वहां पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया. मनीष कुमार ने कहा कि उसने हंगामा कर रहे लोगों को रोकने की कोशिश की तो उसके साथ मारपीट की गयी. नगर थाने में दर्ज करायी गयी इस प्राथमिकी में विधायक के अलावे अहरी के शुभम कुमार सिन्हा, रामनगर के धर्मेंद्र कुमार पासवान, रायपुरा के भीम सिंह सहित अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.


औरंगाबाद नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि आवेदन के आधार पर धारा 147, 149, 341, 323, 504 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इस प्राथमिकी से वरीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. वरीय अधिकारियों का निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में लगी है.


विधायक और नगर परिषद के विवाद से जुड़ा है मामला
दरअसल ये मामला विधायक आनंद शंकर और औरंगाबाद नगर परिषद पर काबिज नेताओं के बीच विवाद का मामला है. रविवार को औरंगाबाद शहर के दानी बिगहा पार्क का उद्घाटन किया गया. इस कार्यक्रम को नगर परिषद ने आयोजित किया था जिसमें नगर परिषद के अध्यक्ष समेत उनके समर्थक वार्ड पार्षद मौजूद थे. लेकिन कार्यक्रम में विधायक को बुलाया तक नहीं गया था.


उद्घाटन में खुद को नहीं बुलाये जाने से नाराज विधायक वहां पहुंच गये थे और नगर परिषद के अधिकारियों को खूब खरी खोटी सुनायी थी. इसका विवाद ही आज थाने पहुंच गया. विधायक आनंद शंकर ने कहा कि नगर परिषद में दलाली और भ्रष्टाचार के आरोपी झूठा केस दर्ज करा कर मामले को रफा-दफा करना चाहते हैं. विधायक ने कहा कि उन्होंने जब नगर परिषद के भ्रष्टाचारका मुद्दा उठाना शुरू किया तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. लेकिन वे इससे डरने वाले नहीं है. विधायक ने कहा कि वे जन समस्या और नगर परिषद में भ्रष्टाचार के मामले पर आवाज उठाते रहेंगे.