सिंचाई विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर के साथ ठगी, ATM बदलकर बुजुर्ग को लगाया 30 हजार का चूना

सिंचाई विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर के साथ ठगी, ATM बदलकर बुजुर्ग को लगाया 30 हजार का चूना

BEGUSARAI: बेगूसराय में एक बार फिर एटीएम चोर गिरोह सक्रिय हो गया है। इस गिरोह ने एक शिक्षक के बुजुर्ग पिता को निशाना बनाया है। पीड़ित सिंचाई विभाग से रिटायर्ड जूनियर इंजीनियर महेंन्द्र महतो हैं। जिनका एटीएम बदलकर फ्रॉड ने पैसे की निकासी कर ली। मामला लोहिया नगर थाना क्षेत्र के गांधी चौक की है। 


शिक्षक नितेश रंजन ने बताया कि मेरे पिताजी सिंचाई विभाग से रिटायर जूनियर इंजीनियर हैं, आज शाम तकरीबन साढ़े चार बजे मेरे पिताजी महेंद्र महतो लोहियानगर थाना क्षेत्र के गाँधी चौक स्थित एसबीआई एटीएम से पैसा निकासी के लिए गये थे। उन्होंने अपने अकाउंट से 9500 रुपया निकाला और पैसा निकालने के बाद पैसा गिनती करने लगे, उसी दौरान उनके पीछे खड़े लड़के ने चकमा देकर उनका एटीएम कार्ड बदल लिया और फिर उस एटीएम से डॉ संगीता सिन्हा रोड स्थित एसबीआई एटीएम से 5-5 हजार का 6 ट्रांजेक्शन कर 30000 (तीस हजार) रुपये निकाल लिये। 


उनका एटीएम किसी ने बदल लिया यह जानकारी उनको तब लगी जब पैसा निकालने के बाद घर पहुँचने पर उनके मोबाइल पर 5000 रुपये ट्रांजेक्शन का SMS आया। जब तक एटीएम ब्लॉक करवाने का प्रोसेस किया गया तब तक उस फ्रॉड ने एटीएम से 6 ट्रांजेक्शन कर 30 हजार का चूना लगा चुका था। इस घटना के संबंध में शिक्षक नितेश रंजन ने एफआईआर दर्ज  की है और कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि समय रहते हुए मोबाइल पर एसएमएस आने के बाद एटीएम को ब्लॉक करा दिया गया। नहीं तो बड़ा नुकसान सहना पड़ जाता। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है.