अमित शाह के दौरे से पहले गिरिराज ने गरमा दी सियासत, ज्ञानवापी से लेकर मदरसा तक पर बोले

अमित शाह के दौरे से पहले गिरिराज ने गरमा दी सियासत, ज्ञानवापी से लेकर मदरसा तक पर बोले

PATNA : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बिहार आ रहे हैं। आगामी 23 और 24 सितंबर को अमित शाह सीमांचल में रहेंगे। इस दौरान वे पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस बीच पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अमित शाह के दौरे से पहले बिहार की राजनीति को गरमा दिया। गिरिराज सिंह ने ज्ञानवापी से लेकर मदरसा तक पर जमकर बोला। गिरिराज सिंह ने कहा कि अमित शाह के बिहार आने से बहुत लोगों के दिन की धड़कन तेज हो गई है।


देश में विपक्षी एकता के सवाल पर गिरिराज सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जहां चाहे जाएं, उससे बीजेपी को कोई लेना देना नहीं है। नीतीश कुमार जब बीजेपी से अलग हुए तो बार बार हल्ला कर रहे थे कि केसीआर का फोन आया है लेकिन जब केसीआर पटना आए तो मुख्यमंत्री को उठक-बैठक कराने कराने लगे। सीएम दिल्ली जाकर सभी दलों के नेताओं से मुलाकात कर आए लेकिन किसी ने यह नहीं कहा कि नीतीश कुमार विपक्ष के नेता होंगे। नीतीश कुमार से देश और राज्य की जनता जानना चाहती है कि इतने वर्षों तक साथ रहने के बावजूद आखिर क्या कारण हुआ कि बीजेपी को छोड़कर आरजेडी में चले गए।


वहीं उन्होंने एक बार फिर बिहार में मदरसों के सर्वे की मांग उठाई है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि अगर सरकार किसी एक वर्ग को सिर्फ वोट बैंक मानती हो तब तो इसकी कोई जरूरत नहीं है लेकिन सामाजिक और ज्ञान के दृष्टिकोण से बिहार में भी मदरसों का सर्वे कराने की जरूरत है। इसकी जरूरत और भी इसलिए बढ़ जाती है क्योंकि बिहार बांगलादेश, नेपाल के सीमा पर है। यह देखने की जरूरत है कि आखिर इतने मदरसे खुले हैं क्या वे सरकारी मान्यता के तहत खुले हैं, वहां पढ़ाई हो रही है या नहीं हो रही है। ऐसे में बिहार में भी यूपी की तर्ज पर मदरसों के सर्वे होना जरूरी है।


ज्ञानवापी मामले पर गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के अंदर कुछ लोग माहौल को खराब करना चाहते हैं। धर्म के आधार पर हमारे पूर्वजों ने देश का बंटवारा किया। अगर उस समय हमारे पूर्वज आर-पार करके बंटवारा किया होता तो आज भारत के अंदर देश विरोधी नारे नहीं लगते। उस समय की गलतियों के कारण आज हिंदू धर्म के रक्षा की बात की जा रही है। ज्ञानवापी भारत के सनातन धर्म का अधिकार है। 


वहीं कॉमन सिविल कोड पर बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि एक देश-एक कानून की बात अगर की जा रही है तो उसमें किसी को दुख क्यों हो रहा है। क्या एक देश, एक कानून नहीं चलेगा। गिरिराज सिंह ने कहा कि अब समय आ गया है कि देश में अल्पसंख्यक की परिभाषा पर पुनर्विचार होना चाहिए। वहीं बिहार में जनता राज पर गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के इस जनता राज को सब लोग देख रहे हैं। थाने में घुसकर डीएसपी और अन्य पुलिसकर्मियों का कॉलर पकड़ा जा रहा है।