अमित शाह का दौरा : पटना पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया स्वागत

अमित शाह का दौरा : पटना पहुंचे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया स्वागत

PATNA : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने एक दिवसीय बिहार दौरे पर विशेष विमान से पटना पहुंचे हैं। पटना एयरपोर्ट पर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल फागू चौहान समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद एयरपोर्ट के लाउंज में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच बैठक हुई। बंद कमरे में अमित शाह और सीएम नीतीश कुमार के बीच बातचीत हुई।


इस बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री और पार्टी नेताओं से मुलाकात के बाद वे भोजपुर के जगदीशपुर के लिए रवाना हो गए। जगदीशपुर के दुलौर मैदान में आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर होने वाले वीरकुंवर सिंह के विजयोत्सव समारोह में उन्हें शामिल होना है।


केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को करीब 12.20 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे। पटना एयरपोर्ट से वे हेलीकॉप्टर से जगदीशपुर रवाना हुए। जगदीशपुर में विजयोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के बाद अमित शाह सासाराम स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज के कन्वोकेशन में शामिल होंगे।


सासाराम से अमित शाह गया एयरपोर्ट जायेंगे, वहीं से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। बता दें कि 1857 की लड़ाई के महानायक बाबू वीरकुंवर सिंह 23 अप्रैल को ही जगदीशपुर किले में लौटे थे। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुंवर सिंह के किले पर पुष्पांजलि करेंगे। उनकी मौजूदगी में जगदीशपुर में 75 हजार से अधिक लोग एक साथ भारतीय तिरंगा लहरायेंगे। यह अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा।