अग्निकांड पीड़ित परिवार से मिले चिराग, DM-SDM ने फोन तक नहीं उठाया

अग्निकांड पीड़ित परिवार से मिले चिराग, DM-SDM ने फोन तक नहीं उठाया

BEGUSARAI: बेगूसराय के बछवाड़ा थाना क्षेत्र स्थित अरबा गांव में एक ही परिवार के 4 सदस्य जिंदा जल गये। 01 जनवरी की देर रात आग की चपेट में आने से सभी की मौत हो गयी। घटना के एक सप्ताह बाद लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो व जमुई सांसद चिराग पासवान पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। घटना की जानकारी लेने के बाद उन्होंने  अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन ना तो डीएम ने फोन उठाया  और ना ही एसडीओ ने ही फोन रिसीव किया। जिसके कारण इस संबंध में बात नहीं हो सकी।


चिराग पासवान ने पार्टी के जिलाध्यक्ष सहित अन्य नेताओं को निर्देश दिया कि अधिकारियों से मिलकर पीड़ित परिवार का अविलंब राहत एवं पुनर्वास की व्यवस्था करायें। चिराग पासवान ने कहा कि यह अत्यंत दुखद घटना है कि एक पूरा परिवार आगजनी में समाप्त हो गया। साथ में एक गर्भवती महिला की भी मौत हो गई। इस दौरान चिराग ने नीतीश पर जमकर हमला बोला। कहा कि हमारे नेता रामविलास पासवान से बैर और द्वेश के कारण नीतीश कुमार ने दलित समाज को प्रताड़ित करने का काम किया है। 


कौन किस जाति के हैं यह नहीं देखना चाहिए, उनके नजर में बिहारी नहीं है। प्रदेश के हर एक व्यक्ति को एक दृष्टि से देखा जाना चाहिए। 14 करोड़ बिहारी की चिंता की जाती तो संभवत आज बिहार विकसित राज्य होता  लेकिन हकीकत यह है कि यहां जाति की राजनीति और भेदभाव की भावना के साथ शासन किया जाता है। इसका खामियाजा समाज को भोगना पड़ता है। यहां 1978 से बड़ी संख्या में लोग रह रहे हैं लेकिन आज तक जमीन का पर्चा और पक्के मकान नहीं दिए गए। इतनी बड़ी तबाही मची तो प्रशासन ने मुआवजा की औपचारिकता पूरी किया। इनके खाने और रहने की व्यवस्था कर दी जाए। इनके पुनर्वास की व्यवस्था करें, आवास की व्यवस्था की जाए। परिजनों को 25-25 लाख का मुआवजा दिया जाए। 


चिराग ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखित रूप में मांग पत्र देकर इस परिवार के चिंता करने का आग्रह करुंगा। गौरतलब है कि नीरज पासवान के घर में भी भीषण आग लगी थी जिसमें चार लोगों की झुलसकर मौत हो गयी। जिसमें घर में सोए 34 वर्षीय नीरज पासवान, 30 वर्षीय उसकी पत्नी का काबो देवी और 4 साल का पुत्र लव और 2 साल का कुश आग में जिंदा जल गए। आग की चपेट में आने से चारों की मौत हो गई।