एकला चलो.. की रणनीति पर कांग्रेस, विधायक दल की बैठक में सामने आएगा एजेंडा

एकला चलो.. की रणनीति पर कांग्रेस, विधायक दल की बैठक में सामने आएगा एजेंडा

PATNA : बिहार में पिछले दिनों हुए विधानसभा उपचुनाव के दौरान आरजेडी को दम भर को स्नेह वाली कांग्रेस से क्या राज्य की राजनीति में अकेले चल पाएगी यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है. कांग्रेस से एकला चलो की रणनीति पर आगे कैसे बढ़ेगी इसको लेकर आज बहुत सी बातें स्पष्ट हो जाएंगी. दरअसल बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर आज कांग्रेस विधायकों की भी बैठक बुलाई गई है. विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर आज शाम 4:00 बजे से यह बैठक होगी.


बता दें बैठक के दौरान शीतकालीन सत्र में पार्टी की रणनीति क्या हो कैसे कांग्रेस के विधायक सरकार को घेरे और किन मुद्दों के साथ सदन में जाया जाए इसे लेकर चर्चा होने वाली है. कांग्रेस के बिहार प्रभारी और पार्टी के अध्यक्ष मदन मोहन झा पहले यह बयान दे चुके हैं कि शीतकालीन सत्र के दौरान हम अपने एजेंडे पर मेरी सरकार को गिरेंगे इसका मतलब यह हुआ कि आरजेडी जिन मुद्दों पर सरकार को खेलेगी कांग्रेस उसे पूरा समर्थन सदन में देगी या नहीं इसको लेकर अभी संशय है ऐसे में आज विधायकों की बैठक के दौरान जो रणनीति तय होगी उसके बाद भी साफ हो पाएगा कि कांग्रेस वाकई बिहार में एकला चलो के रास्ते पर है या फिर आरजेडी के बगैर उसका कोई वजूद नहीं.


कांग्रेसी विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने फर्स्ट विहार से बातचीत में कहा है कि हम शराबबंदी जैसे मसले पर सरकार से सवाल पूछेंगे शराबबंदी कानून का हमने समर्थन किया था. लेकिन मौजूदा वक्त में यह कानून बिहार के अंदर खोखला हो चुका है ऐसे में इसकी समीक्षा करने की जरूरत है और आवश्यकता हो तो सदन में इस पर चर्चा कराई जाए या सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए.