2023 बोर्ड परीक्षा को लेकर BSEB ने जारी किया डमी एडमिट कार्ड, सुधार का लास्ट डेट भी जारी

2023 बोर्ड परीक्षा को लेकर BSEB ने जारी किया डमी एडमिट कार्ड, सुधार का लास्ट डेट भी जारी

PATNA  : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 2023 बोर्डे परीक्षा को लेकर डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। ऐसे में स्टूडेंट बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com में विजिट करके डमी एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही स्टूडेंट आगामी 18 नवंबर तक किसी भी तरह का सुधार करवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 


बिहार बोर्ड के तरफ से डमी एडमिट कार्ड जारी कर कहा गया है कि डमी एडमिट कार्ड सुधारने के लिए स्टूडेंट्स को अपने स्कूल के माध्यम से आवेदन करना होगा। लास्ट डेट के बाद किसी भी तरह के आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। ऐसे में बोर्ड परीक्षा के स्टूडेंट्स को सलाह दिया है कि स्टूडेंट लास्ट डेट का इंतजार ना करें। बोर्ड ने बताया है कि, डमी एडमिट कार्ड में किसी स्टूडेंट का नाम, पिता का नाम, माता का नाम या अन्य जानकारी गलत हो तो उन गलतिओं को ठीक किया जा सकता है। ऐसे में स्टूडेंट डमी एडमिट कार्ड चेक करके जरूरी बदलाव करा लें। 


वही, इसके आलावा बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए नौंवी कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थियों के रजिस्ट्रेशन भी बीते बुधवार से शुरू हो गया  हैं। सत्र 2023-2024 की बिहार बोर्ड मैट्रिक बोर्ड परीक्षा के लिए secondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। राज्य के माध्यमिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान अपने संस्थान के 9वीं कक्षा के छात्रों का रजिस्ट्रेशन वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाकर कर सकते हैं।