20 फीट ऊंची बजरंगबली की प्रतिमा बनाने में जुटे पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र, बागेश्वर बाबा के पटना आने से पहले बनकर हो जाएगा तैयार

20 फीट ऊंची बजरंगबली की प्रतिमा बनाने में जुटे पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र, बागेश्वर बाबा के पटना आने से पहले बनकर हो जाएगा तैयार

PATNA: पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ में 13 से 17 मई के बीच हनुमत कथा का आयोजन होने जा रहा है। 12 मई बागेश्वर धाम वाले बाबा व कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री पटना आ रहे हैं। इस धार्मिक कार्यक्रम की तैयारी भव्य तरीके से चल रही है। पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्रों के द्वारा यहां 20 फीट ऊंची भगवान बजरंगबली की प्रतिमा बनायी जा रही है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। ऐसा कोई दिन नहीं है जहां लोग यहां हो रही तैयारियों को देखने नहीं आ रहे हैं। 


यहां बन रहे भगवान बजरंगबली की प्रतिमा को लोग देखने के लिए अभी से ही पहुंच रहे हैं। जबकि 13 मई से यहां हनुमान कथा शुरू होगी। जो पांच दिनों तक चलेगी। इस कार्यक्रम के शुरू होने में अब दो दिन ही मात्र बचे हैं। हालांकि यहां की तैयारी अब अंतिम चरण में है। भगवान बजंगबली की 20 फीट ऊंची प्रतिमा बना रहे पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र इसे सौभाग्य की बात मानते हैं। छात्र कहते हैं कि यह बेहद खुशी की बात है कि बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री पटना आ रहे हैं। उनके इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में खासा उत्साह है। हमलोग पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र हैं और भगवान बजरंगबली की 20 फीट ऊंची प्रतिमा बनाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद कर रहे हैं।


 बजरंग बली की प्रतिमा बना रहे आर्ट्स कॉलेज के छात्रों से पूछा गया कि यह कब तक बनकर तैयार हो जाएगा। तब उन्होंने बताया कि 12 मई को भव्य कलश यात्रा निकाली जाएगी इससे पहले 11 मई को इस प्रतिमा को तैयार कर लिया जाएगा। बता दें कि बजरंग बली की प्रतिमा को प्लास्टर ऑफ पेरिस से बनाया जा रहा है। जब से इस प्रतिमा में कलाकारों ने हाथ लगाया है तब से वहां लोग पहुंचने लगे हैं। जब भी लोग यहां से गुजरते हैं उन्हें अनवरत यह प्रतिमा अपनी ओर आकृष्ट कर रहा है। इलाके के लोग भी बजरंग बली की भव्य प्रतिमा को देखकर काफी प्रसंन्न है। 


इस बात की चर्चा हो रही है कि बागेश्वर वाले बाबा के आगमन की चर्चा मात्र से पूरा माहौल भक्तिमय होता जा रहा है। भारी संख्या में  महिलाएं 12 मई को निकाले जाने वाले भव्य कलश यात्रा में शामिल होंगी। 7500 कलश स्थापना के बाद इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। पांच दिनों तक चलने वाले इस हनुमत कथा के आयोजन को लेकर लगभग सारी तैयारियों पूरी कर ली गयी है। अब लोग बागेश्वर वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री के पटना आने का इंतजार कर रहे हैं। तो वही बिहार दौरे पर आ रहे आचार्य धीरेंद्र शास्त्री का विरोध भी लगातार जारी है। महागठबंधन में शामिल आरजेडी के नेता इसे लेकर लगातार बयान दे रहे हैं। इसे लेकर बीजेपी और आरजेडी के बीच बयानबाजी जारी है।