विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बने छपरा के नए मेयर, लालू और तेजप्रताप की अपील को छपरा की जनता ने नकारा

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बने छपरा के नए मेयर, लालू और तेजप्रताप की अपील को छपरा की जनता ने नकारा

SARAN: छपरा नगर निगम मेयर पद पर हुए उप चुनाव का रिजल्ट सामने आ गया है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण गुप्ता छपरा के नए मेयर बन गये हैं। इस उप चुनाव में खड़े दो अलग-अलग प्रत्याशियों के समर्थन में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बड़े लाल तेजप्रताप यादव उतर गये थे। लेकिन छपरा की जनता ने उनकी अपील को पूरी तरह नकार के रख दिया हैं। दोनों उम्मीदवार हार गये हैं।


बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने छपरा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लोगों से पूर्व मेयर सुनीता देवी को वोट देने की बात कही थी। वही उनके बेटे व मंत्री तेजप्रताप यादव ने रोड शो करके रवि रोशन को वोट देने की अपील की थी। कहा था कि रवि रोशन को जिताइए तभी छपरा का विकास होगा। तेजप्रताप के इस रोड शो के बाद यह चर्चा होने लगी कि लालू प्रसाद यादव सुनीता देवी को जीताने की बात कर रहे हैं और उनके बड़े बेटे रवि रोशन को वोट देने की अपील की थी। जिससे छपरा के लोग भी कंफ्यूज हो गये। छपरा की जनता ने लालू और तेजप्रताप द्वारा समर्थित उम्मीदवारों को ही पूरी तरह से नकार दिया। 


बता दें कि छपरा नगर निगम मेयर पद के उप चुनाव में कुल 17 प्रत्याशियों ने अपना भाग्य आजमाया। इनमें दो ऐसे भी थे जिन्होंने नगर निगम का पहले भी प्रतिनिधित्व किया था। भगवा समर्थक विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता लक्ष्मी नारायण गुप्ता मेयर चुने गए। जबकि छपरा की पहली मेयर रही स्व. प्रिया देवी के पति मिन्टु सिंह 11,999 मत पाकर दूसरे स्थान पर रहें। वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के रफी इकबाल तीसरे स्थान पर रहें। वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा समर्थित पूर्व मेयर सुनीता देवी को 10,797 वोट मिला और वे चौथे स्थान पर रही। जबकि मंत्री तेज प्रताप द्वारा समर्थित प्रत्याशी रवि रोशन को 3,286 वोट छपरा की जनता ने दिया।


गौरतलब है कि पिछले दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने छपरा में एक कार्यक्रम के दौरान नगर निगम की पूर्व मेयर सुनीता देवी को मेयर पद के चुनाव में वोट देने की अपील की थी। इस दौरान उन्होंने अपने वोट को बर्बाद नहीं करने की भी बात कही थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। लालू ने रवि रौशन उर्फ गुड्डू यादव को वोट नहीं देने की बात कही थी। जबकि वही आज रवि रौशन के समर्थन में उनके बड़े लाल तेज प्रताप यादव रोड शो करते नजर आए थे।