उपेन्द्र कुशवाहा का बड़ा बयान..नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कैंडिडेट कोई नहीं

उपेन्द्र कुशवाहा का बड़ा बयान..नीतीश कुमार से बेहतर पीएम कैंडिडेट कोई नहीं

PATNA: अमर शहीद रामफल मंडल का 79वां शहादत दिवस समारोह आज पटना में मनाया गया। शहादत समारोह का उद्घाटन जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने किया। शहीद रामफल मंडल के तैलिय चित्र पर माल्यार्पण कर उपेन्द्र कुशवाहा समेत मौजूद नेताओं ने शरीद रामफल मंडल को याद किया उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी बिहार का कोई व्यक्ति प्रधानमंत्री की कुर्सी तक नहीं पहुंच पाया है। हम ऐसा माहौल बनाए कि तमाम विपक्ष के लोगों की भी सहमति बन पाए। यदि सहमति बनी तो नीतीश कुमार से बेहतर आज की तारीख में कोई प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं हो सकता है। पीएम पद के सबसे योग्य उम्मीदवार नीतीश जी हो सकते हैं।


अमर शहीद रामफल मंडल की शहादत दिवस पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि देशभर में विपक्षी पार्टियों को इकट्ठा करना होगा। 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एक मंच पर आना होगा। सबसे बेहतर विकल्प के रूप में नीतीश कुमार हो सकते हैं। पूरे देश में माहौल बनाने की जरूरत है। इस माहौल को बनाने में आप सबकी भूमिका है। पहले हमारा लक्ष्य केंद्र में बैठी सरकार को हटाना है। जात-पात से ऊपर उठकर सब लोगों को एकजुट होने की जरूरत है। 


जातीय जनगणना पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि यह केंद्र सरकार को कराना था लेकिन बाद में वे बदल गये। कहा गया कि राज्य सरकार यदि चाहे तो अपने खर्चे पर जातीय जनगणना करा सकती है। हमारे नेता नीतीश कुमार ने यह फैसला लिया कि हम बिहार में जातीय जनगणना कराएंगे। इसे लेकर बीजेपी अंदर कुछ और बाहर कुछ बोलती थी। लेकिन नीतीश जी ने इसे राज्य में कराने का फैसला लिया। बाघ और बकरी को एक घाट पर पानी पिलाने का काम नीतीश कुमार ने किया है। 


नीतीश कुमार ने फैसला लिया कि बिहार में जाति की गिनती होगी बिहार सरकार कराएंगी लेकिन इससे हमारी मांगे पूरी नहीं होगी। देश के स्तर पर जाति की गिनती जरूरी है। हमारी मांग पहले की तरह आज भी जारी है। बिहार के लोगों ने मन बना लिया तो केंद्र में सत्ता परिवर्तन होगा। पीएम और कोई नहीं नीतीश कुमार होंगे।


गया के विष्णुपद मंदिर में मुस्लिम मंत्री इसराइल मंसूरी के प्रवेश के बाद गर्भगृह का शुद्धिकरण किया गया। इस पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि किसी धर्मस्थल पर कोई ना जाए तो यह ठीक नहीं है। किसी कारण से कभी कोई निर्णय इस तरह का हो गया है तो इन  तमाम नियमों में संशोधन होना चाहिए। सब लोग कही भी जाना चाहे जाए तो जाए ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए। 


उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी बिहार का कोई व्यक्ति पीएम की कुर्सी तक नहीं पहुंच पाया है। हम ऐसा माहौल बनाए कि तमाम विपक्ष के लोगों की भी सहमति बन पाए। यदि सहमति बन पायी तो नीतीश कुमार से बेहतर आज की तारीख में कोई प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं हो सकता है। पीएम पद के सबसे योग्य उम्मीदवार हो सकते हैं। हम बाधक नहीं बनेंगे लेकिन माहौल बनाने का प्रयास जरूर करेंगे।


अमर शहीद रामफल मंडल का 79वां शहादत दिवस समारोह आज पटना में मनाया गया। समारोह का उद्घाटन जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने किया। शहीद रामफल मंडल के तैलिय चित्र पर माल्यार्पण कर उपेन्द्र कुशवाहा समेत मौजूद नेताओं ने शरीद रामफल मंडल को याद किया उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।  


इस मौके पर अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश कटियार, सीतामढ़ी के पूर्व सांसद राम कुमार शर्मा, जेडीयू के प्रदेश सचिव नचिकेता मंडल, जेडीयू के पूर्व विधायक प्रदीप महतो इस कार्यक्रम में शामिल हुए। अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा ने पटेल सेवा संघ, दारोगा प्रसाद राय पथ में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान योद्धा अमर शहीद रामफल मंडल जी का 79वां शहादत दिवस मनाया गया।  


कार्यक्रम में मौजूद नेताओं का कहना था कि भारत को स्वतंत्रता दिलाने में अमर शहीद रामफल मंडल का अहम योगदान था जिसे भुलाया नहीं जा सकता। शहीद रामफल मंडल के तैलिय चित्र पर माल्यार्पण कर उपेन्द्र कुशवाहा समेत मौजूद नेताओं ने शरीद रामफल मंडल को याद किया उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।