SSP रंगदारी सेल का ऑफिसर बता एडमिनिस्ट्रेटर जनरल से मांगी रंगदारी, बोला .. खूब काली कमाई किए हो 1 लाख दो, वरना ... :

SSP रंगदारी सेल का ऑफिसर बता एडमिनिस्ट्रेटर जनरल से मांगी रंगदारी, बोला .. खूब काली कमाई किए हो 1 लाख दो, वरना ... :

PATNA : बिहार में अपराधी बेखौफ हो गए हैं।  इस बात का सुबत आए दिन कहीं न कहीं से मिल जाता है। अपराधियों द्वारा कसी के साथ भी लूट, छिनतई, धमकी भरे कॉल करना एक आम सी बात नजर आने लगी है। इनके अंदर पुलिस प्रसाशन का खौफ कम होता हुआ नजर आ रहा है।  इसी कड़ी में एक ताजा मामला राजधानी पटना से जुड़ा हुआ निकल कर सामने आ रहा है। जहां एडमिनिस्ट्रेटर जनरल ऑफ बिहार अनिल कुमार सिन्हा से एक लाख रुपए की रंगदारी मांग की गयी है। इन्हें फ़ोन कर कहा गया है कि, खूब काली कमाई किए हो 1 लाख दो, वरना केस हो जाएगा। इस कॉल के बाद वो इस कदर डर गए कि  तो उसने 50 हजार रुपए UPI के जरिए ट्रांसफर भी कर दिए। अब इसको लेकर एडमिनिस्ट्रेटर जनरल ऑफ बिहार ने गांधी मैदान थाने में शिकायत की है।


पटना के गांधी मैदान थाना में शिकायत कराने पहुंचे अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि, वो सुबह ऑफिस टाइम में कलेक्ट्रेट परिसर में बैठे हुए थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर 9570989300 नंबर से रंगदारी के लिए फोन आया। जिस नंबर से कॉल आया था, वह नंबर ट्रूकॉलर पर ASI मोहम्मद खान के नाम से दिखा रहा था।अनिल कुमार के मुताबिक, कॉल करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वो पटना SSP रंगदारी सेल में हैं। रंगदारी मांगने वाले शख्स ने उनसे कहा कि आपने अपने पद का गलत इस्तेमाल कर बहुत पैसे कमाए हैं। एक लाख रुपए नहीं देने पर आपके खिलाफ केस दर्ज की जाएगी। 


वहीं, पहली दफा कॉल आने पर हमने पैसा देने से मना कर दिया।  लेकिन, इसके बाद भी 15 से 20 बार फोन किया गया और बुरी तरह से धमकाया गया  . जिसके बाद डर से हमने  UPI नंबर 9473109093 पर 50 हजार रुपए भेज दिए। जिसके बाद उन्होंने इस पूरे मामले की लिखित शिकायत गांधी मैदान थाने में की है। साथ में विजिलेंस के निदेशक आलोक राज और होम डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी के साथ एडिशनल सेक्रेटरी को भी शिकायत की है


इधर, इस मामले में पटना के SSP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि, शुरुआती जांच में किसी फ्रॉड द्वारा रंगदारी सेल के नाम का दुरुपयोग किया है। फोन करने वाले व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द हुई इसे अरेस्ट कर लिया जाएगा। उसके बाद इस मामले की सच्चाई निकल कर सामने आएगी। फिलहाल हर एक बिंदु पर जांच चल रही है।