सीमांचल से गरमाएगी बिहार में लोकसभा चुनाव की राजनीति, जानिए क्या है BJP का मेगा प्लान

सीमांचल से गरमाएगी बिहार में लोकसभा चुनाव की राजनीति, जानिए क्या है BJP का मेगा प्लान

PATNA : अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब देश में लोकसभा चुनाव की राजनीति और जोर पकड़ने लगेगी। बिहार में इसकी शुरुआत सीमांचल के इलाकों में होने की संभावना जताई जा रही है। विपक्षी दलों के साथ ही साथ एनडीए भी अपने चुनावी अभियान की शुरुआत यहीं से करने जा रही है।


दरअसल भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कटिहार में 30 जनवरी को चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। भाजपा की ओर से चार लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता यानी पूर्णिया क्लस्टर में आने वाले संसदीय क्षेत्र की रैली को संबोधित करेंगे। ठीक इसके बाद पीएम मोदी बेतिया लोकसभा क्षेत्र के सुगौली में 4 फरवरी को रैली संबोधित करेंगे। इन दोनों नेताओं के सीमांचल के इलाके में आने से लोकसभा चुनाव की राजनीति गरमाने की पूरी संभावना जताई जा रही है।


बताया जा रहा है कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गांधी भी 30 या 31 जनवरी को पूर्णिया या कटिहार में रैली करेंगे इसके बाद वह बंगाल की सीमा में प्रवेश करेंगे। ऐसे में  सीमांचल के इलाकों में दो प्रमुख राजनीतिक दलों की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम के बाद वहां क्या माहौल बनता है इस पर सभी की नजर रहेगी क्योंकि इस वोट बैंक पर मूल रूप से गैर भाजपा का ही दबदबा रहा है। इस बार जेपी नड्डा और पीएम मोदी इस वोट बैंक को कैसे चाहते हैं यह काफी देखने वाली बात होगी।


मालूम हो कि , 2019 में एनडीए की उसे समय की सहयोगी जदयू ने कटिहार और पूर्णिया संसदीय क्षेत्र पर जीत हासिल की थी एरिया संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने परचम लड़ाया था। जबकि किशनगंज कांग्रेस के हिस्से में गई थी। दो प्रमुख दलों के दो बड़े नेताओं के सीमांचल में होने से तय है कि अब चुनाव की राजनीति गर्म नजर आएगी।