सहरसा में अपराधियों की खैर नहीं : पुलिस ने बनाया नया प्लान,STF को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

सहरसा में अपराधियों की खैर नहीं :  पुलिस ने बनाया नया प्लान,STF को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

SAHARSA : बिहार में लगातार बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण को लेकर पुलिस प्रसाशन एक्शन मोड में काम करने में जुटी हुई है। इस बीच अब बिहार के सहरसा जिले के सलखुआ थाना अंतर्गत कोसी तटबंध के भीतर फरकिया स्थित चिरैया ओपी क्षेत्र व आसपास के इलाकों के अपराधियों पर नियंत्रण को लेकर जिले के पुलिस प्रसाशन ने इन इलाकों में एसटीएफ टीम को तैनात कर दिया है।  


मिली जानकारी के मुताबिक़, सहरसा जिले की एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर करीब पांच दर्जन सदस्यों की टीम गश्ती कर रही है। यह टीम विभिन्न जगहों पर घूम घूमकर अपराधियों का टोह ले रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, जब इन इलाकों में मक्का का फसल तैयार किया जाता है तो इन अपराधियों की गतिविधि बढ़ जाती है। ये अपराधी फसल की आड़ में छिपकर अपराध की बड़ी बड़ी घटना को अंजाम देते हैं।  इतना ही नहीं यहां आपसी वर्चस्व के लिए विभिन्न गुट एक दूसरे पर हमला करने की रणनीति तैयार करते हैं। इसी कारण अब एसपी लिपि सिंह ने एसटीएफ को इन इलाको में तैनात कर दिया है। 


वहीं, पिछले महीने कोसी डीआईजी शिवदीप वामनराव लांडे ने जो सहरसा जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार की थी। उसमें से भी कई अपराधी का ठिकाना कोसी दियारा का इलाका है। टाप टेन अपराधियों की सूची में सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सुखासनी निवासी पंकज यादव, सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के बनी बासा निवासी विजो यादव, सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र के खजुराहा निवासी रतन यादव, बसनही थाना क्षेत्र के मरिया निवासी आशीष यादव, चिडैया ओपी क्षेत्र के करहरा निवासी चंदन यादव, बलवाहाट ओपी क्षेत्र के सकरा पहाड़पुर निवासी अमित यादव, सौरबाजार थाना क्षेत्र के सूहथ निवासी रूपेश कुमार यादव, पतरघट ओपी क्षेत्र के भजनपट्टी निवासी संतोष यादव और सौरबाजार थाना क्षेत्र के गौरवगढ निवासी विजय यादव का नाम शामिल है। 


आपको बताते चलें कि,कोसी दियारा का ईलाका हमेशा से पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ रहता है। लेकिन एसटीएफ को तैनात कर पुलिस काफी हद तक विधि व्यवस्था संधारण एवं अपराध नियंत्रण के लिए प्रयासरत रहती है। ऐसे में आगे देखना दिलचस्प होगा कि एसटीएफ की टीम को अपराधियों को गिरफ्तार करने में क्या सफलता हाथ लग पाती है। एसटीएफ की मौजूदगी से अपराधियों में दहशत का माहौल बना हुआ है।