सहरसा : जेल में बंद कुख्यात ने व्यवसायी से मांगी दो लाख की रंगदारी, खौफ के साये में जी रहा परिवार

सहरसा : जेल में बंद कुख्यात ने व्यवसायी से मांगी दो लाख की रंगदारी, खौफ के साये में जी रहा परिवार

SAHARSA : बिहार में अपराधियों द्वारा जेल से रंगदारी मांगने का मामला कोई नया नहीं है। आए दिन जेल से रंगदारी मांगने के मामले सामने आते रहे हैं। ताजा मामला सहरसा का है, जहां जेल में बंद एक अपराधी ने एक व्यवसायी से फोन पर दो लाख रूपए रंगदारी की मांग की है और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है।


सहरसा मंडल कारा में बंद अपराधी अखलाक शमीम के द्वारा व्यवसायी दिलनवाज आलम से दो लाख रूपए की रंगदारी मांगी है। जिसके बाद पीड़ित व्यवसायी के परिजन खौफ के साये में जी रहे हैं। पीड़ित व्यवसायी दिलनवाज आलम ने सदर थाने में आवेदन देकर प्राण रक्षा की गुहार लगाई है।


जानकारी के मुताबिक दिलनवाज का टेलरिंग का कारोबार है। बुधवार को दिलनवाज फोन पर किसी से बात कर रहा था इसी दौरान उसके फोन पर 9534929640  नंबर से कॉल आया। बात खत्म होने के बाद उसने जब उक्त मोबाइल नंबर पर फोन किया तो फोन रिसीव करने वाले शख्त ने बताया कि वह मंडल कारा से अखलाक शमीम बोल रहा है। उसने व्यवसायी से दो लाख रूपए की मांग की और कहा कि रूपए नहीं देने पर उसे अपने जान से हाथ धोना पड़ सकता है।


बताते चलें कि अखलाक सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 31 का निवासी है। वह हत्या समेत कई संगीन मामलों में आरोपित है और फिलहाल सहरसा जेल में बंद है। अखलाक ने कॉन्फ्रेंस कॉल के माध्यम से सुपौल जिला निवासी अपने बहनोई मो. सलाउद्दीन उर्फ सल्लू को भी लाइन पर लिया। इसके बाद दो लाख रुपए की रंगदारी की मांग करते हुए सलाउद्दीन को रूपए देने को कहा।


पीड़ित व्यवसायी ने एसपी और डीआईजी को आवेदन देकर मामले से अवगत कराया है और प्राण रक्षा की गुहार लगाई है। इस संबंध में सदर थानाध्यक्ष जयशंकर प्रसाद ने मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।