शाहनवाज के मंत्री बनने से घर में जश्न का माहौल, क्षेत्र के लोगों ने आतिशबाजी कर अपनी खुशी का किया इजहार

शाहनवाज के मंत्री बनने से घर में जश्न का माहौल, क्षेत्र के लोगों ने आतिशबाजी कर अपनी खुशी का किया इजहार

ARARIA: बिहार में नई कैबिनेट का विस्तार हो गया है। कुल 31 मंत्रियों ने आज पद और गोपनियता की शपथ ली। नीतीश कैबिनेट के विस्तार के बाद मंत्रियों के बीच विभागों का भी बंटवारा कर दिया गया है। अररिया के जोकीहाट विधायक शाहनवाज आलम आपदा प्रबंधन मंत्री बनाए गये हैं। पहली बार मंत्री बनने पर उनके पैतृक गांव सिसौना में जश्न का माहौल है। इस क्षेत्र के लोग शाहनवाज आलम के मंत्री बनने से काफी खुश है। 


अपनी खुशी का इजहार करते हुए लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे के मिठाइयां खिलाकर अपनी खुशी का इजहार किया। वही आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज आलम की मां और पूरा परिवार काफी खुश है। शाहनवाज आलम पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. तस्लीमुद्दीन के तीसरे बेटे हैं। तस्लीमुद्दीन को लोग सीमांचल का गांधी भी कहते हैं। शाहनवाज का राजनीतिक सफर चार साल का है। मंत्री बनने की खबर जैसे ही लोगों को मिली पूरे जौकीहाट में खूशी का माहौल बन गया। 


पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. तस्लीमुद्दीन के सबसे छोटे बेटे शाहनबाज आलम जोकीहाट से दोबारा विधायक चुने गए। शाहनवाज दिल्ली लॉ यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई कर चुके हैं। 2017 में पिता की मौत के बाद 2018 के लोकसभा उपचुनाव में जोकीहाट के विधायक और शाहनबाज के बड़े भाई सरफराज आलम ने जदयू विधायक पद से इस्तीफा देकर राजद से लोकसभा लड़कर जीत दर्ज की। जोकीहाट सीट खाली होने पर राजद ने उपचुनाव में शाहनबाज को मैदान में उतारा। 


राजद प्रत्याशी शाहनवाज ने जीत दर्ज की। जिसके बाद 2020 में अंतिम समय में राजद ने टिकट काट दिया तो फिर शाहनवाज ने असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने टिकट दिया और शाहनबाज आलम दोबारा विधायक बने। डेढ़ महीने पहले ही शाहनबाज सहित 4 विधायकों ने राजद की सदस्यता ली। खुद तेजस्वी यादव कार चलाकर और चारों विधायकों को साथ लेकर विधानसभा पहुंचे थे जहां एआईएमआईएम के चारों विधायक राजद में शामिल हो गये। 


बेटे के मंत्री बनने से मां काफी खुश हैं। मां ने बताया कि बेटे शाहनवाज ने आज मंत्री पद की शपथ ली है। राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए साथ चलने को बेटे ने कहा था लेकिन स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के कारण पटना नहीं जा सकी।  शाहनवाज के मंत्री बनने से इलाके के लोग भी काफी खुश है। शाहनवाज आलम से उन्हें काफी उम्मीद है। 


लोगों का कहना है कि बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री शाहनवाज बने है ऐसे में यह इलाका बाढ़ग्रस्त क्षेत्र है। यहां की समस्याएं उन्हें मालूम है उम्मीद है कि वे लोगों की इस बड़ी समस्या को दूर करेंगे। उनके मंत्री बनने से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी फायदा मिलेगा। हमलोगों को पहले ही उम्मीद था कि शाहनवाज मंत्री बनेंगे क्यों की काम करने की क्षमता उनके पास है।