राजद के अल्टीमेटम का जेडीयू ने दिया जवाब, यदि कोई असहज है तो वो जाने..हम जो कहते हैं वो करते हैं

राजद के अल्टीमेटम का जेडीयू ने दिया जवाब, यदि कोई असहज है तो वो जाने..हम जो कहते हैं वो करते हैं

PATNA: बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर पटना से सामने आ रही है। राजद ने नीतीश कुमार को अल्टीमेटम दे दिया है। आरजेडी ने कहा है कि आज शाम तक नीतीश कुमार अपना स्टैंड क्लीयर कर दें। राजद ने संकेत दे दिया है कि अगर शाम तक नीतीश ने सफाई नहीं दी तो लालू-तेजस्वी बड़ा फैसला ले सकते हैं। राजद के अल्टीमेटम का जवाब जेडीयू ने भी दे दिया है। 


जेडीयू ने साफ तौर पर कहा है कि हमको कौन अल्टीमेटम देगा। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि अल्टीमेटम वाले हमलोग नहीं हैं बल्कि हम जनता की सेवा करने वाले लोग है। नीतीश कुमार ना तो पहले असमंजस में रहते थे और ना ही आज असमंजस में रहते हैं। यदि कोई असहज है तो वो जाने हमलोग बिलकुल सहज है। JDU नेता ने कहा कि हम जो कहते हैं वो करते हैं।


नीरज कुमार ने कहा कि हम तो बिहार की जनता के साथ है और एक अणे मार्ग में निवास कर रहे हैं। बिहार की जनता को भी इस बात का एहसास है कि राज्य हित में जो काम किये हैं वो काम बोलता है और आगे भी बोलेगा। आगे उन्होंने कहा कि हम तो महागठबंधन के घटक दल हैं ये सवाल जो उठा रहे हैं उनके मन में संशय हो सकता है। संशय जिनको है वो जाने हमारे मन में किसी तरह की संशय नहीं है। हम जो कहते हैं वो करते हैं।


इससे पहले राजद के सांसद मनोज झा मीडिया के सामने आये. मनोज झा ने कहा कि अब तक राजद अब तक ये मान रही है कि गठबंधन और सरकार में सब कुछ ठीक है. लेकिन संशय का जो वातावरण बना है वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी देख रहे हैं. ये संशय का वातावरण ठीक नहीं है. इसलिए हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहेंगे कि वे इस संशय को दूर करें.  


मनोज झा ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ही गठबंधन के मुखिया हैं. इसलिए हम उनसे कहेंगे कि वे शाम तक इस कंफ्यूजन को दूर कर दें. इस गठबंधन को लेकर जो संशय बना हुआ है उससे आम जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है. आज ही तेजस्वी प्रसाद यादव तीन-चार जगह झंडा फहरा कर आये हैं. इसलिए हमारी ओर से तो स्पष्ट है कि हम सही है. लेकिन जो संशय की स्थिति है, उसे दूर करना हमारा काम नहीं है. ये काम नीतीश कुमार का है. नीतीश कुमार को मीडिया के सामने आकर इस कंफ्यूजन को दूर करना चाहिये.


मनोज झा ने सधे हुए शब्दों में नीतीश कुमार को अल्टीमेटम दे दिया है. दरअसल मनोज झा काफी देर तक लालू आवास में बैठे रहे. काफी मंत्रणा के बाद वे वहां से बाहर निकले और मीडिया से बात की. मनोज झा उतना ही बोले, जितना लालू यादव की ओर से उन्हें निर्देश मिला था. जाहिर है अब राजद भी आर-पार के मूड में है. वही जेडीयू ने साफ तौर पर कहा है कि हमको कौन अल्टीमेटम देगा।