RJD और कांग्रेस ने सरकार से मांगी जमीन, पार्टी दफ्तर के लिए जमीन की मांग

RJD और कांग्रेस ने सरकार से मांगी जमीन, पार्टी दफ्तर के लिए जमीन की मांग

PATNA : बिहार में महागठबंधन की सरकार आने के बाद आरजेडी और कांग्रेस मौके का फायदा उठाने लगी है। दोनों पार्टियों ने एक साथ सरकार से ज़मीन की मांग की ये। पार्टी ऑफिस विस्तार के लिए ये जमींन मांगी गई है। आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने वीर चंद्र पटेल पथ में जमीन मांगी है। 



पार्टी ऑफिस विस्तार के लिए जमींन की मांग करते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा है, माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी,बिहार में जद(यू) सहितअन्य दलों को कार्यालय आवंटित किया गया है, किन्तु काँग्रेस को यह सुविधा अब तक नहीं मिल पायी है। काँग्रेस का आवेदन लंबित है।आग्रह है कि निर्धारित मानदंड के अनुरूप काँग्रेस पार्टी को भी वीरचंद पटेल पथ पर कार्यालय आवंटित किया जाये।



आपको बता दें, दोनों पार्टियां सत्तारूढ़ दल के तौर पर जानी जाती है। वीर चंद्र पटेल पथ में दोनों पार्टियों के पास कम ज़मीन है, जिसको लेकर अक्सर आरजेडी और कांग्रेस की नाराज़गी दिख जाती है। अगर आरजेडी की बात करें तो ये विधायकों के लिहाज़ से सबसे बड़ी पार्टी है। ऐसे में सरकार में आने के बाद पार्टी ने मौके पर चौका मारना शुरू कर दिया है और यही मौका है जब पार्टी ऑफिस का विस्तार कराया जा सकता है। इसीलिए आरजेडी के साथ-साथ कांग्रेस ने भी सरकार से ज़मीन की मांग कर दी है।