रामविलास पासवान के निधन पर PM से लेकर CM तक ने जताया दुःख, देश में शोक की लहर

रामविलास पासवान के निधन पर PM से लेकर CM तक ने जताया दुःख, देश में शोक की लहर

PATNA : केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर देश भर में शोक की लहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामविलास पासवान के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि रामविलास पासवान जी एक मेहनती राजनेता थे. उनकी पहचान आपातकाल के वक्त लोकतंत्र को बचाए रखने वाले नेता की रही. संसदीय जीवन में और मंत्री रहते हुए उन्होंने जो भूमिका निभाई और वह अभूतपूर्व है.



प्रधानमंत्री के साथ साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी रामविलास पासवान के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा है कि रामविलास पासवान भारतीय राजनीति के बड़े हस्ताक्षर थे. प्रखर वक्ता लोकप्रिय राजनेता कुशल प्रशासक मजबूत संगठन करता और बेहद मिलनसार रामविलास जी का चला जाना अत्यंत पीड़ा दायक है. नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान के साथ अपने संबंधों को आत्मीय बताते हुए कहा है कि हमारा और उनका रिश्ता बेहद पुराना था और उनके जाने से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख पहुंचा है.



रामविलास पासवान के निधन पर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल बिहार सरकार के अन्य मंत्रियों के साथ-साथ तमाम केंद्रीय मंत्रियों ने शोक जताया है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शोक जताते हुए कहा है कि उनके जाने से बिहार के राजनीतिक जगत में एक बड़ा खालीपन आ गया है.




जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि "आज एक युग का अंत हुआ है । एक ऐसा युग जो समाजवाद का बड़ा चेहरा था। एक ऐसा युग जिसने सर्वहारा समाज को लेकर चलने का संकल्प उठाया था। रामविलास जी एक व्यक्ति नहीं थे, एक राजनेता नहीं थे, वह एक युग थे । आज उनके व्यक्तित्व को पढ़ना चाहिए, आज के आधुनिक युग के युवाओं को रामविलास जी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए । राजनीति के राम को अश्रु भरी श्रद्धांजलि ।।नमन।।"