राबड़ी आवास पहुंची ED की टीम, बढ़ सकती है लालू - तेजस्वी की मुश्किलें

राबड़ी आवास पहुंची ED की टीम, बढ़ सकती है लालू - तेजस्वी की मुश्किलें

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना के सियासी कल्याण से निकलकर सामने आ रही है जहां राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के आवास पर ईडी टीम पहुंची है। ऐसे में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही है। ईडी की टीम उस समय राबड़ी आवास पहुंची है जब एक तरफ देश के अंदर लोकसभा चुनाव की तैयारी की जा रही है। हालांकि, ईडी की टीम राबड़ी आवास पर फिर समन देने पहुंची थी। समन देने के बाद ईडी वापस निकल गई है। 


दरअसल, शुक्रवार को  प्रवर्त्तन निदेशालय के अधिकारी की एक टीम राबड़ी आवास पहुंची। इन्होंने लालू परिवार को नोटिस दिया है। ये लोग लालू परिवार को पीले लिफाफे में एक नोटिस रिसीव कराया है। यह मामला रेलवे में नौकरी के बाद जमीन से जुड़ा हुआ है। इससे पहले पिछले साल 6 मार्च बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार को सीबीआई की टीम पहुंची थी। जहां सीबीआई ने राबड़ी देवी से 4 घंटे तक पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने IRCTC घोटाला यानी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने के मामले में पूर्व सीएम से पूछताछ की थी।


वहीं, इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास समेत 24 ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली के अलावा एनसीआर, पटना, रांची और मुंबई में रेड की गई थी। लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत अन्य आरोपी हैं। आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना के पटना स्थित आवास पर भी केंद्रीय एजेंसियां जांच के लिए पहुंची हैं।


इधर,  एक दिन पहले ही 18 जनवरी को नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय के आरोप पत्र के संज्ञान लेने की कार्रवाई पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। राउज एवेन्यू स्थित स्पेशल जज विशाल गोगने की अदालत ने मामले में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। इसमें लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत सात लोगों को प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपित बनाया है। वहीं, सीबीआई ने भी कथित घोटाले से जुड़े मामले में आरोप तय करने के मामले में अपना पक्ष रखा। अदालत ने सीबीआई को 19 जनवरी को अपनी दलील पूरी करने का समय दिया है।