रामनवमी हिंसा 8 अप्रैल तक बिहारशरीफ में इंटरनेट बंद, जिला प्रशासन ने BJP नेताओं को पीड़ितों से मिलने से रोका

रामनवमी हिंसा 8 अप्रैल तक बिहारशरीफ में इंटरनेट बंद, जिला प्रशासन ने BJP नेताओं को पीड़ितों से मिलने से रोका

NALANDA : बिहार के नालंदा जिले के बिहारशरीफ इलाके में इंटरेनट सेवा पिछले एक सप्ताह से ठप हैं। हालांकि, धीरे-धीरे शहर का जनजीवन पटरी पर लौट रहा है। वहीं, अब डीएम ने राज्य के अगले आठ अप्रैल तक इंटरनेट सेवा बंद रखने का आदेश दिया है। 


डीएम ने गुरुवार को निर्णय किया कि जिले में इंटरनेट सेवा आगामी आठ अप्रैल तक बंद रखी जाएगी। जिससे अफवाहों पर विराम कायम रहे और बिहारशरीफ में पूर्णतः शांति व्यवस्था बहाल हो सके। इसके अलावा, तमाम शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद रहेंगे। बीते दो दिनों से बिहारशरीफ में निषेधाज्ञा को शिथिल कर समयबद्ध तरीके से दुकानें खोली जा रही हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में नौ कंपनी पारा मिलिट्री फोर्स गश्त कर रही है।


वहीं, बिहारशरीफ में धारा 144 के बीच के आज हनुमान जयंती भी मनाया जा रहा है। इलाके के धनेश्वर घाट हनुमान मंदिर में श्रद्धालु पूजा अर्चना करने पहुंचे। इलाके में तनाव के देखते हुए मंदिर के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। शहर में जगह-जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि शहर में शांति का माहौल कायम रहे। 


मालूम हो कि, जिले में हनुमान जयंती पर जिले में किसी भी तरह का जुलूस और शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी किया गया है। डीएम शशांक शुभंकर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सात बजे सुबह से दोपहर तीन बजे तक सभी प्रकार के दुकान खुली रहेंगी। गौरतलब है कि दोपहर तीन बजे के बाद धारा 144 को लेकर पुलिस की गाड़ी सड़क पर दौड़ने लगती है। 


वहीं बिहार थाना और सोहसराय थाना में उपद्रवी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही कई उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जा चुका है। वहीं इस घटना के बाद एसआईटी की टीम भी गठित की गई, जो आरोपियों को पकड़ने के लिए जिले के साथ-साथ बिहार से बाहर भी छापेमारी कर रही है। 


वहीं,  इस घटना में घायल लोगों से मिलने बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के बिहारशरीफ पहुंचे। लेकिन, इन लोगों को पीड़ितों के पास जाने से रोके जाने की सूचना मिल रही है। हालांक, इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी निकल कर सामने नहीं आई है। सिन्हा दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रभावित क्षेत्र में जाकर हालात का जायजा लेंगे। उपद्रव के दौरान गोली लगने से मारे गए युवक के परिजनों से भी मिलेंगे।