पटना : तालाब में नहाने के दौरान 4 सहेलियां डूबी, एक लड़की की मौत

पटना : तालाब में नहाने के दौरान 4 सहेलियां डूबी, एक लड़की की मौत

PATNA : राजधानी पटना के सटे इलाके पालीगंज के नगवां गांव के आहार में नहाने के दौरान 4 सहेलियां डूबने लगी। जिसमें से विजेता तीन सहेलियों को आहार से बाहर निकाला गया लेकिन एक की मौत हो गई।


दरअसल, गांव की कुछ महिलाएं भगवान सूर्य को अर्घ अर्पित करने के लिए आहार के पास गई थी। उन्हीं महिलाओं के साथ ये 4 सहेलियां भी आई और आहर  में स्नान करने लगी। इसी दौरान इनमें से एक लड़की गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। उसे बचाने के चक्कर में बाकी की 3 सहेलियां में नदी में डूबने लगी। जिसक बाद इनलोगों को डूबते देख आसपास के लोगों द्वारा इन लोगों को बचाने का प्रयास किया गया। जिसमें तीन सहेलियों को किसी तरह से बचा लिया गया जबकि एक की मौके पर ही मौत हो गई। मृत लड़की की पहचान उमा शंकर यादव की 11 वर्षीय बेटी सिंकू कुमारी के रूप में हुई है। 


मिली जानकारी के अनुसार, आहर में स्नान के दौरान चार लड़की डूबने लगी।  तभी डूब रहीं लड़कियों को देख उसे बचाने के लिए आनन-फानन में कुछ ग्रामीण आहर में कूद गये। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने डूब रही चारों लड़कियों को आहर से निकाला और आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल पालीगंज में भर्ती कराया, जहां सिंकू कुमारी की मौत हो गयी। वहीं तीन लड़कियों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। संजय कुमार की बेटी 12 वर्षीय काजल कुमारी, अनिल कुमार की बेटी 10 वर्षीय माधुरी कुमारी व राधेश्याम यादव की 11वर्षीय बेटी खुशी कुमारी के साथ आहर में स्नान करने लगी। इस दौरान सिंकू गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। उसकी सहेलियों ने उसे बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन, उन्हें सफलता नहीं मिली बल्कि तीनों स्वयं डूबने लगी।


इधर, घटना के बाद अफरातफरी मच गई। महिलाएं चिल्लाने लगी। शोरगुल सुन ग्रामीण दौड़ पड़े। ग्रामीण आहर में उतरे और डूब रहीं लड़कियों के साथ सिंकु को भी बाहर निकाला और इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पालीगंज पहुंचाया। वहां डॉक्टर ने सिंकु को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। गांव में रविवार उत्सव का माहौल मातम में बदल गया। इस संबंध में इलाज कर रहे डॉ. उमा शंकर प्रसाद ने बताया कि अधिक पानी पी लेने की वजह से सिंकु कुमारी की मौत हो गई है। जबकि उसकी तीन अन्य सहेलियों का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना पर जमादार श्रवण कुमार के नेतृत्व में पहुंची नगर थाने की पुलिस ने मृत किशोरी का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव में कोहराम मचा हुआ है।