पूर्व सीएम एनटी रामा राव की बेटी ने की खुदकुशी, स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं उमा माहेश्वरी

पूर्व सीएम एनटी रामा राव की बेटी ने की खुदकुशी, स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं उमा माहेश्वरी

DESK : इस वक्त की बड़ी खबर तेलंगाना के हैदराबाद से आ रही है। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामा राव की बेटी उमा माहेश्वरी ने खुदकुशी कर ली है। वे पिछले कुछ महीनों से स्वास्थ्य संबंधी समस्या से जूझ रही थीं। हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित अपने आवास पर उमा माहेश्वरी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।


इस घटना के बाद से पूर्व सीएम के परिवार में शोक की लहर है। परिवार के सभी सदस्य उमा माहेश्वरी के आवास पर पहुंच चुके हैं। उमा माहेश्वरी के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। परिवार के सदस्यों के साछ साथ अन्य रिश्तेदार उनके आवास पर पहुंचे हैं। खबर है कि चंद्रबाबू नायडू भी दिवंगत उमा माहेश्वरी के अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।


बता दें कि उमा माहेश्वरी तेलगु देशम पार्टी के संस्थापर एनटी रामा राव के 12 बच्चों में सबसे छोटीं थी। एनटी रामा राव को NTR के नाम से भी जाना जाता है। अभिनेता से राजनेता बने NTR ने 1982 में तेलगू देशम पार्टी का गठन किया था और मात्र 9 महीने के भीतर ही पार्टी को सत्ता में लाकर रिकॉर्ड कायम किया था। उनके दामाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विद्रोह के बाद उनकी पार्टी सत्ता से बाहर हो गई थी। जिसके बाद साल 1996 में उनका निधन हो गया था।