PM मोदी बोले... किसी को पता नहीं कब कोरोना से मिलेगी मुक्ति, इसकी सिर्फ एक ही दवा है 2 गज की दूरी

PM मोदी बोले... किसी को पता नहीं कब कोरोना से मिलेगी मुक्ति, इसकी सिर्फ एक ही दवा है 2 गज की दूरी

DELHI: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि किसी को नहीं पता कि इस बीमारी से कब मुक्ति मिलेगी. इसकी एक दवाई हमें पता है. ये दवाई है दो गज की दूरी. ये दवाई है मुंह ढकना, फेसकवर या गमछे का इस्तेमाल करना है. जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बनती तब तक हम इसी दवा से इसे रोक पाएंगे. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम' का शुभारंभ करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी ने अपने व्यक्तिगत जीवन में अनेक उतार-चढ़ाव देखे हैं. हमारे सामाजिक जीवन में कई कठिनाइयां आती रहती हैं. लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा था कि पूरी दुनिया पर एक साथ इतना बड़ा संकट आ जाएगा. ऐसा संकट, जिसमें लोग चाहकर भी दूसरों की मदद नहीं कर पाए.कल बिहार, उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की जान चली गई. लेकिन ये किसी ने नहीं सोचा था कि पूरी दुनिया, मानवजाति पर एक साथ एक ही तरह का इतना बड़ा संकट आ जाएगा. एक ऐसा संकट जिसमें चाहकर भी लोग दूसरों की पूरी तरह से मदद नहीं कर पा रहे हैं.



पीएम मोदी ने कहा कि आज जब दुनिया में कोरोना का इतना बड़ा संकट है. तब यूपी ने जो साहस दिखाया, जो सूझबूझ दिखाई, जो सफलता पाई, जिस तरह कोरोना से मोर्चा लिया. जिस तरह स्थितियों को संभाला, वो अभूतपूर्व है, प्रशंसनीय है. इसके लिए मैं यूपी के 24 करोड़ नागरिकों की सराहना करता हूं, नमन करता हूं. आपने जो किया है वो पूरी दुनिया के लिए मिसाल है। उत्तर प्रदेश के आंकड़ों ने दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट को चकित कर देने की अद्भुत क्षमता है .चाहे यूपी के डॉक्टर हो, पैरामेडिकल स्टाफ हो, सफाई कर्मचारी हों, पुलिसकर्मी हों, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो, बैंक और पोस्ट ऑफिस के साथी हों, परिवहन विभाग के साथी हों, श्रमिक साथी हों, हर किसी ने पूरी निष्ठा के साथ अपना योगदान दिया है .