नीतीश ने नहीं छोड़ी कुर्सी तो तेजस्वी करेंगे बड़ा खेल, बोले गिरिराज सिंह ... बुढ़ापे की तीर्थ यात्रा पर निकलने वाले हैं बिहार के CM

नीतीश ने नहीं छोड़ी कुर्सी तो तेजस्वी करेंगे बड़ा खेल, बोले गिरिराज सिंह ... बुढ़ापे की तीर्थ यात्रा पर निकलने वाले हैं बिहार के CM

BEGUSARAI : बिहार की राजनीति में इन दिनों गद्दी की लड़ाई काफी सुर्खियों में बनी हुई है। इस बढ़िया राजनीतिक लड़ाई सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच ना होकर सत्ता पक्ष में ही शामिल दो अलग-अलग दलों के नेताओं के बीच होने की चर्चा चल रही है। इस बीच अब इस लड़ाई में बिहार में विपक्ष की भूमिका निभाने वाले भाजपा ने चटखारे लेने शुरू कर दिए हैं।


दरअसल, बिहार भाजपा के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच कुर्सी की अदला बदली को लेकर चल रही सियासी तनातनी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए नीतीश कुमार पर गहरा तंज कसा है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि, नीतीश कुमार खुद को पीएम बनाने की यात्रा पर नहीं बल्कि । यह उनकी आखरी राजनीतिक यात्रा होने वाली है।  इसके बाद वो कहीं की भी राजनीति में शेष नहीं बचेंगे। 


गिरिराज सिंह ने कहा कि, नीतीश कुमार कुमार जल्द खुद ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपनी गद्दी नहीं सौंपेंगे तो तेजस्वी यादव रातों-रात इनकी गद्दी पलटने का काम करेंगे।  2023- 24 का बजट पेश करने के बाद सीएम नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की गद्दी छोड़ देंगे। उसके बाद तेजस्वी यादव को इस गद्दी पर बैठाकर प्रधानमंत्री पद के लिए यात्रा पर निकलेंगे। जबकि उनके सारे नशे को केसीआर ने बिहार आकर समाप्त कर दिया है। इसके सात ही वर्तमान में बिहार के जनता के नजरों में नीतीश कुमार का वैल्यू गिर गयी है। उनकी विश्वसनीयता पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।


इसके आगे उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार खुद को पीएम के रूप में देख रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि, यह उनकी अंतिम राजनीतिक यात्रा होगी।  इतना ही नहीं वह सही मायने में अपने बुढ़ापे की तीर्थ यात्रा पर निकलने की योजना बना रहे हैं। वो भी तब जब उनको यह बता दिया गया है कि, वो 2024 के लोकसभा चुनाव में कहीं भी प्रधानमंत्री के लिए लिस्ट में नहीं है। 


 आपको बताते चलें कि, बिहार में इन दिनों इस बात की चर्चा तेज है कि क्या नीतीश कुमार सीएम पद से इस्तीफा देने वाले हैं और अब अपनी लड़ाई पीएम पद के लिए करने वाले हैं। वो खुद भी यह कह चुके हैं कि, अब सबकुछ तेजस्वी यादव को ही संभलना है। हालांकि नीतीश कुमार के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष साफ कर चुके हैं कि फिलहाल देश यादव बिहार के सीएम नहीं बनने वाले हैं बल्कि सीएम की गद्दी पर नीतीश कुमार ही रहेंगे।